Move to Jagran APP

ICC ODI Rankings: विराट कोहली को हुआ अंकों का नुकसान, रोहित को जबरदस्त फायदा

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने वनडे की ताजा बल्लेबाजी रैंकिंग जारी की। इसमें कोहली को अंकों का नुकसान हुआ जबकि दूसरे मैच में 159 रन की पारी खेलने वाले रोहित को जबरदस्त फायदा हुआ है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 01:40 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 01:40 PM (IST)
ICC ODI Rankings: विराट कोहली को हुआ अंकों का नुकसान, रोहित को जबरदस्त फायदा
ICC ODI Rankings: विराट कोहली को हुआ अंकों का नुकसान, रोहित को जबरदस्त फायदा

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खत्म हुई वनडे सीरीज में शानदार जीत हासिल की। इस जीत में कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा का अर्धशतकीय पारी अहम रही। सोमवार को जारी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने वनडे की ताजा बल्लेबाजी रैंकिंग (ICC ODI Rankings) जारी की। इसमें विराट कोहली को अंकों का नुकसान हुआ जबकि दूसरे मैच में 159 रन की पारी खेलने वाले रोहित को जबरदस्त फायदा हुआ है।

loksabha election banner

आईसीसी की ताजा वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय टीम के बल्लेबाजों का दबदबा कायम है। विराट कोहली पहले जबकि रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। पाकिस्तान के वनडे और टी 20 कप्तान बाबर आजम तीसरे नंबर पर हैं। हालिया वनडे रैंकिंग में रोहित शर्मा को 10 अंकों का फायदा हुआ है तो वहीं कोहली को 8 अंकों का नुकसान हुआ है।

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में एक शतक और 1 अर्धशतक बनाया था। उन्होंने 86 की शानदार औसत से 258 रन बनाए जिसमें दूसरे वनडे में खेली गई 159 रन की पारी भी शामिल थी। दूसरी तरफ कप्तान विराट कोहली पहले दो मैचों में कुछ खास नहीं कर पाने के बाद आखिरी मैच में अर्धशतक बनाने में कामयाब हुए। उन्होंने 81 गेंद पर 85 रन की पारी खेली थी।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करने वाले शाई होप टॉप टेन में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। होप ने सीरीज के पहले मैच में शतक बनाया था जबकि दूसरे मुकाबले में अर्धशतक बनाया था। आखिरी वनडे में भी उन्होंने 42 रन की पारी खेली। आईसीसी वनडे रैंकिंग में वह 782 अंकों के साथ 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग

विराट कोहली (भारत) 887 अंक

रोहित शर्मा (भारत) 873 अंक

बाबर आजम (पाकिस्तान) 834 अंक

फाफ डु प्लेसिस (साउथ अफ्रीका) 820 अंक

रोस टेलर (न्यूजीलैंड) 817 अंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.