नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के वनडे रैंकिंग में बादशाहत कायम है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा जारी ताजा वनडे रैंकिंग में विराट बल्लेबाजी में जबकि बुमराह गेंदबाजी रैंकिंग में पहले पायदान पर बने हुए हैं। मंगलवार को जारी की गई रैंकिंग के टॉप पोजिशन में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

भारतीय टीम के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर बने हुए हैं। वहीं उप कप्तान रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम ताजा रैंकिंग में तीसरे नंबर पर कायम हैं। विराट के पास 895 अंक हैं जबकि रोहित उनसे 32 अंक पीछे 863 अंक पर हैं। 834 अंक लेकर पाकिस्तानी टीम के नए टी20 कप्तान बाबर आजम तीसरे नंबर पर हैं।

वनडे की गेंदबाजी रैंकिंग में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 797 अंक लेकर पहले नंबर पर बने हुए हैं। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट 740 अंक लेकर दूसरे जबकि अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उल रहमान 707 अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी की वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले 10 स्थान में कोई बदलाव नहीं हुई है। विराट कोहली नंबर एक पर् कायम हैं। रोहित शर्मा दूसरे नंबर जबकि पाकिस्तान के बाबर आजम तीसरे स्थान पर हैं। चौथे पायदान पर साउथ अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस तो वहीं पांचवां स्थान न्यूजीलैंड के रोस टेलर ने बनाए रखा है। 

गेंदबाजी रैंकिंग की बात करें तो यहां भी ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में 5 विकेट लेने वाले अफगानी स्पिनर मुजीब तीसरे स्थान हासिल करने में कामयाब हुए हैं। साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा को एक स्थान का नुकसान हुआ है। वह चौथे नंबर पर खिसक गए हैं। 

वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग

विराट कोहली  (भारत)              895 अंक

रोहित शर्मा     (भारत)              863 अंक

बाबर आजम   (पाकिस्तान)       834 अंक

फाफ डु प्लेसिस (साउथ अफ्रीका) 820 अंक

रोस टेलर         (न्यूजीलैंड)         817 अंक  

वनडे गेंदबाजी रैंकिंग 

जसप्रीत बुमराह  (भारत)               797 अंक

ट्रेंट बोल्ट          (न्यूजीलैंड)           740 अंक 

मुजीब उर रहमान (अफगानिस्तान) 707 अंक

कगीसो रबाडा    (साउथ अफ्रीका)    694 अंक

पैट कमिंस     (ऑस्ट्रेलिया)            693  अंक 

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप