नई दिल्ली, जेएनएन। ICC ODI player Rankings: वर्ल्ड कप 2019 के सभी लीग मैच खत्म होने के बाद ICC ने खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी की है। आइसीसी वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की बात करें तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इसमें टॉप पर बने हुए हैं। हालांकि, वर्ल्ड कप 2019 में 5 शतक जड़ चुके रोहित शर्मा उनसे ज्यादा पीछे नहीं हैं। 

वर्ल्ड कप 2019 के बीच तक विराट कोहली आइसीसी की प्लेयर रैंकिंग में बतौर बल्लेबाज 890 अंकों के साथ टॉप पर थे। उस दौरान रोहित शर्मा 839 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर थे लेकिन वर्ल्ड कप 2019 के लीग मैच समाप्त होने के बाद विराट कोहली 891 अंकों के साथ टॉप पर बने हुए हैं। वहीं, रोहित शर्मा 885 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। 

वनडे रैंकिंग में बैट्समैन के तौर पर विराट और रोहित के बाद न्यूजीलैंड के रोस टेलर का नाम था। लेकिन, ताजा रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आजम ने तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। रोस टेलर तीसरे से पांचवें पायदान पर खिसक गए हैं। इसके अलावा फाफ डुप्लेसिस छठे से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, क्विंटन डिकॉक चौथे से 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं।   

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। केन विलियमसन काफी समय बाद टॉप 10 में जगह बना पाए हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ने छठा स्थान हासिल कर लिया है। वहीं, जो रूट सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। शाइ होप की टॉप 10 से छुट्टी हो गई है। आरोन फिंच टॉप 10 में शामिल हो गए हैं। 

ICC ODI Rankings Bowlers 

आइसीसी की वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टॉप पर हैं। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है। राशिद खान की नंबर तीन से छुट्टी हो गई है। अब नंबर तीन पर पैट कमिंस आ गए हैं।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस