Move to Jagran APP

ICC Award : बाबर ICC मेन्स ODI क्रिकेटर ऑफ द ईयर घोषित, महिलाओं में इंग्लैंड की इस बल्लेबाज ने जीता पुरस्कार

ICC Award पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने लगातार दूसरे वर्ष ICC Mens ODI क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवार्ड जीता। वहीं इंग्लैंड की ऑलराउंडर खिलाड़ी नट साइवर को ICC Women ODI cricketer of the year का अवार्ड मिला।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 26 Jan 2023 03:50 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jan 2023 03:50 PM (IST)
ICC Award : बाबर ICC मेन्स ODI क्रिकेटर ऑफ द ईयर घोषित, महिलाओं में इंग्लैंड की इस बल्लेबाज ने जीता पुरस्कार
बाबर आजम और नट साइवर को मिला आईसीसी अवार्ड।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने लगातार दूसरे वर्ष ICC मेन्स ODI क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवार्ड जीता। गुरुवार को आईसीसी ने इसकी घोषणा की। बाबर आजम ICC मेन्स ODI प्लेयर रैंकिंग में नंबर 1 रैंक के बल्लेबाज हैं। बाबर ने 2022 में केवल 9 एकदिवसीय मैच खेले। उन्होंने तीन शतक और पांच अर्धशतक जड़े। पिछले साल 50 ओवर के क्रिकेट में पाकिस्तान की एकमात्र हार लाहौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई थी। 

loksabha election banner

गौरतलब हो कि बाबर आजम ने 2022 में एक के बाद एक अविश्वसनीय एकदिवसीय प्रदर्शन किए, लेकिन मार्च के अंत में लाहौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 114 रन की पारी उनकी यादगार पारियों में से एक रही। उस मैच में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने हरा दिया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी बेहतरीन पारी

हालांकि, सलामी बल्लेबाज फखर जमां और इमाम-उल-हक ने 118 रन की साझेदारी कर लक्ष्य का पीछा करने के लिए ठोस शुरुआत दी थी। इसके बाद पाकिस्तान के कप्तान की बेहतरीन पारी की बदौलत भी मैच हार गए। बल्लेबाजी करने के लिए जब उनकी टीम को 187 गेंदों में 231 रनों की जरूरत थी, तब बाबर ने शॉट बेहतरीन शॉट लगाए।

बाबर ने केवल 73 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। यह उनका एकदिवसीय क्रिकेट में अब तक का सबसे तेज था। वह टीम को जीत दिलाने के लिए 45वें ओवर तक डटे रहे, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। बाकी बल्लेबाजों ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। हालांकि, बाबर आजम को प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया।

नट साइवर को दिया गया अवार्ड

वहीं, आईसीसी वूमेन्स वनडे क्रिकेट ऑफ द ईयर का अवार्ड इंग्लैंड की बल्लेबाज नट साइवर को दिया गया। नट ने साल 2022 में 17 वनडे मैच में 833 रन बनाते हुए 11 विकेट भी चटकाए। इस दौरान नट साइवर ने तीन अर्धशतक और दो शतक लगाए। उनका औसत 59.5 और स्ट्राइक रेट 91.43 रहा।

यह भी पढ़ें- शोले-2 जल्द आ रही...रांची में धोनी से मुलाकात के बाद हार्दिक ने लिखी दिल छू लेने वाली पोस्ट

यह भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी और कोहली ने केएल राहुल को दिया शादी का तोहफा, एक ने दी कार तो दूसरे कप्तान ने गिफ्ट की बाइक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.