Move to Jagran APP

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की चारों पिचों को ICC ने दी इस तरह की रेटिंग, आप भी जानें

Ind vs Aus भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने चारों मैदानों की पिचों को शानदार रेटिंग दी है। जिस पिच पर भारत 36 पर ऑल आउट हुआ। उसे भी अच्छी रेटिंग दी गई है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 07:46 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 07:46 AM (IST)
बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की चारों पिचों को ICC ने दी इस तरह की रेटिंग, आप भी जानें
ICC ने Ind vs Aus की पिचों को अच्छी रेटिंग दी है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उपयोग में लाई गईं चारों पिचों को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने 'हाई रेटिंग' से नवाजा है। यहां तक कि जिस मैदान पर भारतीय टीम 36 रन पर ऑल आउट हो गई थी। उस पिच को भी अच्छी रेटिंग से नवाजा गया है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत ने 2-1 से जीत हासिल की थी।

loksabha election banner

क्रिकबज के मुताबिक सीरीज में उपयोग में लाई गईं एडिलेड, मेलबर्न, सिडनी और ब्रिसबेन की पिचों को आइसीसी ने 'एवरेज' से लेकर 'वेरी गुड' कटेगरी में रखा है। एडिलेड, जहां भारत दूसरी पारी में 36 रनों पर ढेर हो गया था। उस पिच को आइसीसी ने पिच एंड आउटफील्ड के लिए 'वेरी गुड' कटेगरी में रखा है। यह टेस्ट तीन दिनों में ही समाप्त हो गया था। बावजूद इसके आइसीसी इस पिच को अच्छी रेटिंग दी है।

वहीं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने कहा है कि उसका लक्ष्य हमेशा से शानदार प्रतिस्पर्धा के लिए पिचें तैयार करना रहा है। सीए के चीफ अर्ल एडिंग्स ने कहा, "हमारा लक्ष्य शानदार प्रतिस्पर्धा और अच्छे मुकाबले कराने का रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए हम स्तरीय पिचें तैयार करते हैं।" आपको बता दें, चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान दोनों टीमो की ओर से कुल 3900 रन बनाए गए, जिसमें सिर्फ 3 शतक शामिल थे। इस दौरान कुल 130 विकेट गिरे।

आइसीसी ने ब्रिसबेन की पिच को जहां 'गुड वेरी गुड' रेटिंग दी, वहीं सिडनी टेस्ट के लिए उपयोग में लाई गई पिच को 'एवव एवरेज एंड वेरी गुड' रेटिंग से नवाजा गया है। दूसरा टेस्ट मेलबर्न में खेला गया था और इसे भारत ने 8 विकेट से जीतकर सीरीज में बराबरी की थी। इस मैच की पिच को आइसीसी ने 'गुड एंड वेरी गुड' रेटिंग कैटेगरी में रखा है। इसके अलावा सीमित ओवरों की सीरीज में भी अच्छी पिचें देखने को मिली थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.