Move to Jagran APP

मैदान पर ऐसी हरकत करके बुरे फंसे जेम्स एंडरसन, आइसीसी ने दे दी सजा

एंडरसन ने मैदान पर अंपायर के फैसले का विरोध किया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 07:58 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 07:58 PM (IST)
मैदान पर ऐसी हरकत करके बुरे फंसे जेम्स एंडरसन, आइसीसी ने दे दी सजा
मैदान पर ऐसी हरकत करके बुरे फंसे जेम्स एंडरसन, आइसीसी ने दे दी सजा

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को आइसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए एक डीमेरिट अंक दिया गया है। एंडरसन ने गॉल टेस्ट मैच के दूसरे दिन फील्ड अंपायर क्रिस गैफ्फेनी के फैसले का विरोध किया था। उनकी इस हरकत के बाद ही उनके खिलाफ ये कार्रवाई की गई। उन्हें आइसीसी की आचार संहिता के धारा 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। 

loksabha election banner

दरअसल श्रीलंका की पारी के 39वें ओवर में एंडरसन को पहले विकेटों पर नहीं दौड़ने की चेतावनी मिली थी। इसके बाद उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए गेंद को पिच पर फेंक दी थी। एंडरसन की इस हरकत की शिकायत क्रिस गैफ्फेनी, मैदान पर उनके साथी अंपायर मरैस इरासमस, तीसरे अंपायर एस रवि और चौथे अंपायर रुचिरा पल्लियागुरुगे ने की। मैच के बाद एंडरसन ने मैच रेफरी एंडी पायक्राफ्ट के सामने अपनी गलती स्वीकार कर ली और इसलिए आगे की सुनवाई की जरुरत ही नहीं पड़ी।

इसके बाद अब एंडरसन के कुल 2 डीमेरिट अंक हो गए हैं। इससे पहले भारत के खिलाफ पांचवे टेस्ट मैच में भी उन्हें डीमेरिट अंक दिया गया था। तब उन्होंने अंपायर से अपनी टोपी खींच ली थी। अगर 2 साल के अंदर उन्हें 4 या उससे ज्यादा डीमेरिट प्वाइंट और दिया जाता है तो उन्हें फिर एक निलंबन प्वाइंट मिलेगा। दो निलंबन प्वाइंट मिलन पर उनको एक टेस्ट मैच के लिए निलंबित किया जा सकता है। एंडरसन के खाते में जिस दिन प्वाइंट मिला है उस दिन से लेकर 24 महीने तक रहेगा। उसके बाद उस प्वाइंट की वैधता खत्म हो जाएगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.