नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup England vs New Zealand final match: वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मैच 14 जून को लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच को लेकर पूरी दुनिया में उत्सुकता है क्योंकि अब एक नया वनडे विश्व कप चैंपियन सामने आने वाला है। इंग्लैंड व न्यूजीलैंड में से किसी भी टीम ने विश्व कप का खिताब अब तक नहीं जीता है और दोनों की कोशिश विनर बनने की होगी। इस खिताबी मुकाबले से पहले एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। एक अखबार के मुताबिक विश्व कप फाइनल मैच के टिकट 13.76 लाख रुपए में बिक रहे हैं। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद आइसीसी को होश उड़ गए हैं और वो इस पर रोक लगाने की कोशिश में लग गई है। 

आइसीसी ने क्रिकेट फैंस को सुझाव दिया है कि वो विश्व कप फाइनल की टिकट ज्यादा कीमतों पर किसी दूसरे वेबसाइट से ना खरीदें। ICC की तरफ से कहा गया है कि कुछ लोग 295 यूरो के टिकट 16 हजार यूरो में बेच रहे हैं। क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैनेजिंग डायरेक्टर स्टीव एलवर्दी का कहना है कि ये काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि फाइनल मैच के टिकट इतनी उंची कीमत पर बेची जा रही है। आइसीसी ने चेतावनी भी जारी कर दी है कि गैर आधिकारिक वेबसाइट से खरीदे गए टिकट को रद भी किया जा सकता है। 

गौरतलब है कि लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल मैच के ज्यादातर टिकट भारतीय क्रिकेट फैंस ने खरीद लिए थे और टीम इंडिया सेमीफाइनल में हार गई थी। इसके बाद टिकटों के ब्लैक होने पर आइसीसी ने फैसला किया था कि वो फाइनल मैच के 200 टिकट और बेचेगी। आइसीसी के उम्मीद है कि भारतीय क्रिकेट फैंस जिन्हें ये मुकाबला नहीं देखना है वो टिकट वापस कर देंगे। 

आपको बता दें कि इंग्लैंड चौथी बार विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। आखिरी बार वो 1992 विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी। इसके 27 वर्ष के बाद एक बार फिर से इंग्लैंड के पास खिताब जीतने का मौका है। वहीं कीवी टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची है। वो पिछले विश्व कप में भी फाइनल में पहुंची थी, लेकिन कंगारू टीम ने उसे हरा दिया था। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस