Move to Jagran APP

टेस्ट क्रिकेट में भी बदल गई जर्सी की रूपरेखा, ICC ने दी मंजूरी

टेस्ट क्रिकेट में एक अहम बदलाव होने जा रहा है। टेस्ट क्रिकेट में बुधवार से जर्सी की रूपरेखा बदल जाएगी जिसको आइसीसी ने भी मंजूरी दे दी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 23 Jul 2019 03:04 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jul 2019 03:04 PM (IST)
टेस्ट क्रिकेट में भी बदल गई जर्सी की रूपरेखा, ICC ने दी मंजूरी
टेस्ट क्रिकेट में भी बदल गई जर्सी की रूपरेखा, ICC ने दी मंजूरी

नई दिल्ली, जेएनएन। टेस्ट क्रिकेट में जल्द एक अहम बदलाव होने जा रहा है। अगस्त से टेस्ट क्रिकेट में जर्सी की रूपरेखा बदल जाएगी, जिसको आइसीसी ने मंजूरी दे दी है। आइसीसी ने सभी देशों को इस बात की मंजूरी दे दी है आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में उनके खिलाड़ी जर्सी के पीछे नंबर और नाम के साथ खेल सकते हैं। 

loksabha election banner

बता दें कि 2 साल तक चलने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत अगस्त में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की चिर प्रतिद्वंद्विता वाली एशेज सीरीज से शुरू होने वाली है। आइसीसी ने टेस्ट क्रिकेट को पोपुलर बनाने के लिए जर्सी के पीछे नंबर और नाम लिखने की पहल की है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऐसा पहली बार है जब टीम के खिलाड़ी अपने नाम और नंबर वाली जर्सी पहनेंगे। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया औ इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में इस तरह का चलन रहा है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऐसा पहली बार होगा।

टीम इंडिया भी वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में जर्सी नंबर और नाम के साथ नजर आएगी। ये टेस्ट सीरीज आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। इस बात को लेकर आइसी के जीएम मैनेजर क्लेयर फर्लोंग ने कहा है, "हां, 1 अगस्त से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप शुरू हो रही है। ये टेस्ट क्रिकेट को प्रमोट करने का एक बड़ा प्लान है।"  

ICC World Championship में टेस्ट रैंकिंग की टॉप 9 टीम इस टूर्नामेंट का हिस्सा होंगी। ये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अगस्त 2019 से 2021 तक चलेगी। इसमें से जो दो टीम टॉप पर रहेंगी वो 2021 में फाइनल में भिड़ेंगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.