दुबई, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। गवर्निंग काउंसिल की बैठक में यह बहुत पहले ही साफ हो गया था कि शशांक का कार्यकाल नहीं बढ़ाया जाएगा। उन्होंने खुद ही इस्तीफे की पेशकश की थी। आईसीसी ने उनके दो साल के दूसरे कार्यकाल की अवधि में किए काम की सराहना करते हुए इस बात की जानकारी दी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के पहले स्वतंत्र चेयरमैन शशांक मनोहर ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। मनोहर ने नवंबर 2015 में आइसीसी का चेयरमैन पद संभाला था। आइसीसी ने कहा कि चेयरमैन शशांक मनोहर ने दो साल के दो कार्यकाल के बाद पद छोड़ दिया है। इसी के साथ बीसीसीआइ का आइसीसी में वर्चस्व भी समाप्त हो गया। उप चेयरमैन इमरान ख्वाजा चुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक अंतरिम चेयरमैन होंगे। 

मीडिया को दी गई जानकारी में बताया गया कि बुधवार को गवर्निंग बॉडी की मीटिंग में कुछ फैसले लिए गए। आईसीसी बोर्ड मीट में बुधवार को इस बात पर सहमति बनी है कि जब तक नए चेयरमैन का चुनाव नहीं कर लिया जाता, आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर के साथ बतौर सहायक काम कर रहे इमरान ख्वाजा अब उनकी जिम्मेदारी संभालेंगे ।

आईसीसी के कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने बताया, "मैं आईसीसी बोर्ड की तरफ से और तमाम स्टाफ और पूरे क्रिकेट परिवार की तरफ से उनके द्वारा प्रदान की गई नेतृत्व और आईसीसी चेयरमैन रहते जो कुछ भी किया है इसके लिए शशांक मनोहर को धन्यवाद देना चाहूंगा। उनके परिवार और बेहतर भविष्य के लिए हमारी शुभकामनाएं हैं।"  

ख्वाजा ने कहा, "आईसीसी बोर्ड शशांक मनोहर द्वारा अपने काम से खेल के प्रति दिखाए गए समर्पण और लगन की तहे दिल से शुक्रिया करता है। क्रिकेट जगत शशांक द्वारा किए गए काम के लिए सदैव उनका आभारी रहेगा। उन्होंने आईसीसी को जहां छोड़ा है वह उससे कहीं बेहतर स्थिति में है जहां से उन्होंने शुरुआत की थी।" 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस