Move to Jagran APP

पूर्व BCCI अध्यक्ष शशांक मनोहर ने ICC चेयरमैन के पद से दिया इस्तीफा

आईसीसी ने शशांक मनोहर दो साल के दूसरे कार्यकाल की अवधि में किए काम की सराहना करते हुए इस बात की जानकारी दी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 06:19 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 06:19 PM (IST)
पूर्व BCCI अध्यक्ष शशांक मनोहर ने ICC चेयरमैन के पद से दिया इस्तीफा
पूर्व BCCI अध्यक्ष शशांक मनोहर ने ICC चेयरमैन के पद से दिया इस्तीफा

दुबई, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। गवर्निंग काउंसिल की बैठक में यह बहुत पहले ही साफ हो गया था कि शशांक का कार्यकाल नहीं बढ़ाया जाएगा। उन्होंने खुद ही इस्तीफे की पेशकश की थी। आईसीसी ने उनके दो साल के दूसरे कार्यकाल की अवधि में किए काम की सराहना करते हुए इस बात की जानकारी दी।

loksabha election banner

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के पहले स्वतंत्र चेयरमैन शशांक मनोहर ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। मनोहर ने नवंबर 2015 में आइसीसी का चेयरमैन पद संभाला था। आइसीसी ने कहा कि चेयरमैन शशांक मनोहर ने दो साल के दो कार्यकाल के बाद पद छोड़ दिया है। इसी के साथ बीसीसीआइ का आइसीसी में वर्चस्व भी समाप्त हो गया। उप चेयरमैन इमरान ख्वाजा चुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक अंतरिम चेयरमैन होंगे। 

मीडिया को दी गई जानकारी में बताया गया कि बुधवार को गवर्निंग बॉडी की मीटिंग में कुछ फैसले लिए गए। आईसीसी बोर्ड मीट में बुधवार को इस बात पर सहमति बनी है कि जब तक नए चेयरमैन का चुनाव नहीं कर लिया जाता, आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर के साथ बतौर सहायक काम कर रहे इमरान ख्वाजा अब उनकी जिम्मेदारी संभालेंगे ।

आईसीसी के कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने बताया, "मैं आईसीसी बोर्ड की तरफ से और तमाम स्टाफ और पूरे क्रिकेट परिवार की तरफ से उनके द्वारा प्रदान की गई नेतृत्व और आईसीसी चेयरमैन रहते जो कुछ भी किया है इसके लिए शशांक मनोहर को धन्यवाद देना चाहूंगा। उनके परिवार और बेहतर भविष्य के लिए हमारी शुभकामनाएं हैं।"  

ख्वाजा ने कहा, "आईसीसी बोर्ड शशांक मनोहर द्वारा अपने काम से खेल के प्रति दिखाए गए समर्पण और लगन की तहे दिल से शुक्रिया करता है। क्रिकेट जगत शशांक द्वारा किए गए काम के लिए सदैव उनका आभारी रहेगा। उन्होंने आईसीसी को जहां छोड़ा है वह उससे कहीं बेहतर स्थिति में है जहां से उन्होंने शुरुआत की थी।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.