Move to Jagran APP

आइसीसी ने की कार्रवाई, श्रीलंका के इस खिलाड़ी पर लगा दो मैचों का प्रतिबंध

दिनेश चंदीमल को धीमी ओवर गति के कारण त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के अगले दो मैचों से निलंबित कर दिया गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 11 Mar 2018 09:27 PM (IST)Updated: Sun, 11 Mar 2018 09:49 PM (IST)
आइसीसी ने की कार्रवाई, श्रीलंका के इस खिलाड़ी पर लगा दो मैचों का प्रतिबंध
आइसीसी ने की कार्रवाई, श्रीलंका के इस खिलाड़ी पर लगा दो मैचों का प्रतिबंध

कोलंबो, प्रेट्र। श्रीलंका को भारत के खिलाफ सोमवार को होने वाले महत्वपूर्ण मैच से पहले रविवार को करारा झटका लगा। श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंदीमल को धीमी ओवर गति के कारण त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के अगले दो मैचों से निलंबित कर दिया गया। इस निलंबन के बाद वह भारत के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे।

loksabha election banner

आइसीसी के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मैच के दौरान श्रीलंका ने तय समय से चार ओवर कम किए, जिसके कारण उसके कप्तान चंदीमल को दो मैचों का निलंबन झेलना पड़ेगा। वह सोमवार को भारत और 16 मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले आखिरी राउंड रोबिन मैच में नहीं खेल पाएंगे। हालांकि, श्रीलंका अगर फाइनल में पहुंचता है तो चंदीमल उसमें खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

आइसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5.2 के अनुसार दो ओवर कम करने पर टीम के खिलाडि़यों पर मैच फीस का दस फीसदी जुर्माना लगता है, जबकि इसके बाद अगले प्रत्येक ओवर के लिए 20 प्रतिशत का जुर्माना लगाया जाता है। कप्तान को इस पर दो डीमेरिट अंक अंक मिलते हैं। दो डीमेरिट अंक एक टेस्ट या दो वन डे या दो टी-20 के प्रतिबंध के बराबर होता है। इनमें से जो भी पहले खेला जाएगा उससे खिलाड़ी को बाहर रहना होता है। इस तरह से चंदीमल को अगले दो मैचों से बाहर रहना होगा, जबकि श्रीलंका के प्रत्येक खिलाड़ी पर 60 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगा है। आइसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने रविवार शाम को सुनवाई के बाद यह सजा सुनाई।

इस बीच बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह पर तय समय में एक ओवर कम करने पर मैच फीस का 20 प्रतिशत और उनके खिलाडि़यों पर 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.