Move to Jagran APP

ICC 2019 World Cup: दिल्ली पहुंची वर्ल्डकप की ट्रॉफी

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य मदनलाल ने दिल्ली में ट्रॉफी का स्वागत किया।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 21 Dec 2018 12:16 PM (IST)Updated: Fri, 21 Dec 2018 12:16 PM (IST)
ICC 2019 World Cup: दिल्ली पहुंची वर्ल्डकप की ट्रॉफी
ICC 2019 World Cup: दिल्ली पहुंची वर्ल्डकप की ट्रॉफी

नई दिल्ली, जेएनएन: आइसीसी 2019 विश्व कप की ट्रॉफी गुरुवार को दिल्ली पहुंची। यह चमकदार ट्रॉफी भारत के एक महीने के दौरे पर है जो 30 नवंबर को शुरू हुआ था और 26 दिसंबर को खत्म होगा। भारत में यह प्रतिष्ठित ट्रॉफी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु समेत नौ शहरों में प्रदर्शित की जाएगी। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य मदनलाल ने दिल्ली में ट्रॉफी का स्वागत किया।

loksabha election banner

मदन लाल ने इस अवसर पर कहा कि इस यादगार क्षण का हिस्सा बनकर मैं प्रसन्न हूं और भारतीय टीम की सफलता की कामना करता हूं। इस समय भारत में उम्दा खिलाड़ी हैं और वे टीम को एक बार फिर खिताब दिला सकते हैं। आइसीसी ट्रॉफी को पहली बार क्रिकेट के पारंपरिक देशों से इतर नेपाल, अमेरिका और जर्मनी सहित 11 देशों में भी ले जाया जा रहा है।

यूएई से अपनी 100 दिन की यात्रा शुरू करने वाली ट्रॉफी ओमान, अमेरिका, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल, भारत, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, द. अफ्रीका, केन्या, नाइजीरिया, फ्रांस, बेल्जियम, नीदरलैंड्स और जर्मनी जाएगी तथा अगले साल 19 फरवरी को इंग्लैंड एवं वेल्स पहुंचेगी।

मदनलाल ने उम्मीद जताई कि विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम 2019 में 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में भारत को तीसरी बार चैंपियन बना सकती है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.