नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज और मौजूदा क्रिकेट कॉमेंटेटर ने इस दशक की बेस्ट वनडे टीम का चुनाव किया है। दिग्गज गेंदबाज बिशप ने भारतीय खेल पत्रकार और कॉमेंटेटर हर्षा भोगले के साथ क्रिकबज पर बात करते हुए दशक की दमदार टीम का चुनाव किया है। इयान बिशप की इस टीम में ज्यादा नाम चौंकाने वाले नहीं, क्योंकि उन्होंने उन्हीं खिलाड़ियों को इस टीम में शामिल किया है, जिन्होंने 2010 से लेकर 2019 तक दमदार प्रदर्शन किया है।

कैरेबियाई दिग्गज ने ओपनर के तौर पर भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डेविड वार्नर को चुना है। वाकई में इन दोनों खिलाड़ियों ने ओपनर के तौर पर पिछले दशक में दमदार प्रदर्शन किया है। रोहित शर्मा ने अकेले तीन दोहरे शतक वनडे क्रिकेट में ठोके हैं, जिनमें एक 264 रन की रिकॉर्ड पारी भी शामिल है। उसी तरह डेविड वार्नर ने 6 अलग-अलग देशों के खिलाफ 150 या इससे ज्यादा रन की पारियां खेली हैं।

नंबर 3 के लिए उन्होंने विराट कोहली को चुना है, जिनके आंकड़े इस दशक तो शानदार रहे ही हैं। साथ ही साथ वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके आंकड़े उनकी महानता का प्रतीक बने हुए हैं। नंबर 4 पर इयान बिशप ने साउथ अफ्रीकाई दिग्गज एबी डिविलियर्स को चुना है, जिन्होंने मई 2018 में संन्यास लिया था। हालांकि, वे अब फिर से साउथ अफ्रीका के लिए खेलना चाहते हैं, लेकिन कोरोना वायरस के कारण ये संभव नहीं हो पा रहा है।

स्पेशलिस्ट बैट्समैन के रूप में नंबर 5 पर बिशप ने रोस टेलर को चुना है। ऑलराउंडर की भूमिका के लिए उन्होंने बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी शाकिब अल हसन को चुना है, जबकि उनकी टीम के कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी हैं, जिन्होंने इस दशक में अपने देश को एक वर्ल्ड कप और एक आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जिताई थी। गेंदबाजी की बात करें तो इस टीम में मिचेल स्टार्क, डेल स्टेन, लसिथ मलिंगा और राशिद खान हैं।

इयान बिशप ने चुनी दशक की बेस्ट ODI इलेवन

ओपनर - रोहित शर्मा और डेविड वार्नर

मिडिल ऑर्डर - विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और रोस टेलर

ऑलराउंडर - शाकिब अल हसन

विकेटकीपर - महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान)

गेंदबाज - मिचेल स्टार्क, डेल स्टेन, लसिथ मलिंगा और राशिद खान

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस