Move to Jagran APP

अभी तो खेल में बहुत कुछ हासिल करना है : रोहित

वनडे क्रिकेट में दो दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि अभी उन्हें बहुत कुछ हासिल करना है। अब उनसे उम्मीदें व उनकी जिम्मेदारी और बढ़ जाएगी और ये करियर के साथ-साथ बढ़ना ही है।

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 14 Nov 2014 06:17 PM (IST)Updated: Fri, 14 Nov 2014 06:24 PM (IST)
अभी तो खेल में बहुत कुछ हासिल करना है : रोहित

कोलकाता । वनडे क्रिकेट में दो दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि अभी उन्हें बहुत कुछ हासिल करना है। अब उनसे उम्मीदें व उनकी जिम्मेदारी और बढ़ जाएगी और ये करियर के साथ-साथ बढ़ना ही है।

loksabha election banner

रोहित ने गुरुवार को ईडन गार्डंस पर 264 रनों की कीर्तिमान पारी खेलते हुए भारत को श्रीलंका के खिलाफ 153 रनों से जीत दिलाई थी। वे अब सचिन तेंडुलकर और वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़कर वनडे में दो दोहरे शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने कहा कि 'मुझे अभी भी बहुत कुछ करना है। जब मैं छोटा था और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चाहता था, तब कभी ये नहीं सोचा था कि ऐसा भी हो जाएगा। रिकॉर्डस करियर के साथ-साथ चलते व बनते रहते हैं। अब मुझे और मेहनत करने की जरूरत है क्योंकि उम्मीदें अब बढ़ने ही वाली हैं। मुझे लगता है कि मेरे कंधों पर बड़ी जिम्मेदारियां हैं।

रोहित ने कहा कि 'आपको सफलताएं और असफलताओं को स्वीकारना ही होता है। मैंने भी यही किया है। विदेशी जमीं पर कुछ असफलताएं मेरे खेल को नहीं रोक सकतीं। मेरा क्रिकेट और मेरी मेहनत अब भी ट्रैक पर ही रहेगी। मैं आगे बढ़ता रहूंगा। रोहित ने माना कि गुरुवार को अपनी रिकॉर्ड पारी के दौरान शुरुआत में वो काफी धीमी रफ्तार से खेले थे। इस पर रोहित ने कहा कि 'मुझे ये मानना होगा कि चोट के कारण दो महीनों तक मैदान से दूर रहने की वजह से शुरुआत में थोड़ा अजीब महसूस कर रहा था। स्ट्राइक उस तरह से नहीं बन पा रही थी जैसी कि होती है। मैं पिच पर टिकना चाहता था जिसके लिए बहुत हौसले और मेहनत की जरूरत थी। मुझे पारी को खड़ा करना था। शुरुआती 10-15 ओवर आसान नहीं थे। मैं बार-बार खुद को कहता रहा, कुछ भी हो जाए मुझे वहां टिके रहना है। रहाणे की तेज पारी ने मुझे वहां टिकने का मौका दिया। मैं वहां टिकते हुए मैच को खुद के लिए व टीम के लिए खास बनाना चाहता था। दो दोहरे शतक लगाना बेहद खास था।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर चैंपियंस ट्रॉफी से लेकर अब तक रोहित का अनुभव शानदार रहा है और उन्होंने कई बेहतरीन पारियों को अंजाम दिया। ऐसे में क्या वो ओपनिंग करते रहेंगे इस पर रोहित ने कहा- 'मैं कप्तान, कोच या टीम मैनेजमेंट नहीं हूं। मैं ये फैसला नहीं ले सकता। मैं वहीं बल्लेबाजी करूंगा जहां वो तय करेंगे। मैं विश्व कप के बारे में अभी कुछ नहीं कह सकता। टीम का तालमेल निजी फायदे से ज्यादा जरूरी है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.