Move to Jagran APP

WTC Final: भारतीय टीम को फॉलोऑन टालने के लिए कितने रन बनाने होंगे? 'रोहित ब्रिगेड' गंवा चुकी है 5 विकेट

IND vs AUS WTC Final भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच गुरुवार को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के दूसरे दिन का खेल पूरा हो चुका है। भारतीय टीम ने स्‍टंप्‍स तक 151 रन पर पांच विकेट गंवा दिए हैं। भारत पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Fri, 09 Jun 2023 12:58 PM (IST)Updated: Fri, 09 Jun 2023 12:58 PM (IST)
WTC Final: भारतीय टीम को फॉलोऑन टालने के लिए कितने रन बनाने होंगे? 'रोहित ब्रिगेड' गंवा चुकी है 5 विकेट
Ajinkya Rahane WTC Final IND vs AUS: अजिंक्‍य रहाणे

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच गुरुवार को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के दूसरे दिन का खेल पूरा हो चुका है। ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 469 रन के जवाब में भारत ने दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 38 ओवर में 5 विकेट खोकर 151 रन बनाए।

loksabha election banner

अजिंक्‍य रहाणे और केएस भरत क्रीज पर जमे हुए हैं। भारतीय टीम इस समय मुश्किलों से घिरी हुई है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है। चलिए आपको बताते हैं कि भारतीय टीम को अगर फॉलोऑन टालना है तो उसे कितने रन बनाने होंगे।

भारत को इतने रन बनाने की दरकार

भारतीय टीम को फॉलोऑन टालने के लिए 270 रन बनाने की जरुरत है। इसका मतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍कोर से 199 रन कम उसे बनाने होंगे। भारतीय टीम ने स्‍टंप्‍स तक 151 रन बनाए हैं। अब फॉलोऑन टालने के लिए भारतीय टीम को और 119 रन बनाने की जरुरत है जबकि उसके पांच विकेट शेष हैं। भारतीय टीम को उम्‍मीद होगी कि अजिंक्‍य रहाणे व केएस भरत बड़ी साझेदारी करें ताकि टीम मैच में वापसी कर सकें।

ऐसी नौबत न ही आए

भारतीय टीम की कोशिश होगी कि किसी भी तरह फॉलोऑन टाला जा सके। अगर फिर भी उसे फॉलोऑन खेलने को मजबूर होना पड़ा तो खिताब जीतने के लिए किसी चमत्‍कार की जरुरत होगी। अब तक केवल चार ही टीमें फॉलोऑन खेलने के बाद टेस्‍ट मैच जीतने में कामयाब हुई हैं। इसमें भारत का नाम शामिल है, जिसने 2001 में कोलकाता में फॉलोऑन खेलने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया को मात दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.