नई दिल्ली, जेएनए। आलराउंडर क्रुणााल पांड्या के कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में होने वाला दूसरा टी-20 क्रिकेट मैच स्थगित कर दिया गया। अब यह मैच बुधवार को खेला जाएगा। तीसरा और आखिरी टी-20 मैच गुरुवार को होगा।क्रुणााल सोमवार को पाजिटिव पाए गए, जिन्हें क्वारंटाइन पर रखा गया है। भारत के बाकी खिलाड़ियों की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट का इंतजार है।

पता चला है कि क्रुणाल ने मंगलवार सुबह गले में खराश की शिकायत की, जिसके बाद भारतीय मेडिकल स्टाफ ने उन्हें रैपिड एंटीजन टेस्ट कराने को कहा, जो पाजिटिव निकला। यह भी पता चला है कि उनका आरटी-पीसीआर परीक्षण भी किया गया और वह भी पाजिटिव निकला। दूसरी ओर, श्रीलंकाई टीम में पाजिटिव परिणामों की कोई रिपोर्ट नहीं है। उनका बुधवार सुबह परीक्षण किया जाना है।भारत ने पहला टी-20 मैच 38 रन से जीता था।हालांकि, यह समझ से परे है कि पिछले एक महीने से कड़े बायो-बबल (कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए सुरक्षित माहौल) में रह रहे क्रुणााल पाजिटिव कैसे हो गए। बायो-बबल को बनाने में का वातावरण अतिसुरक्षित होता है जहां किसी अन्य व्यक्ति के प्रवेश की संभावना शून्य होती है। ऐसे में जब क्रुणाल किसी बाहरी व्यक्ति के संपर्क में कैसे आए और प्रभावित हुए ये बड़ा सवाल है।

वहीं क्रुणाल के पाजिटिव आने की वजह से पृथ्वी शा और सूर्यकुमार यादव की इंग्लैंड रवानगी पर भी असर पड़ सकता है। ये दोनों फिलहाल श्रीलंका में हैं और दूसरा टी-20 मैच खेलने के बाद इनके इंग्लैंड रवाना होने की संभावना थी। अब ऐसे में इनके रवाना होने में भी विलंब होगा, जिसके चलते इनके इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में खेलने की संभावना नहीं है। वहीं क्रुणाल के पाजिटिव होने की वजह जो सामने आ रही है उसके मुताबिक भारतीय टीम कोलंबो के ताज समुद्र होटल में ठहरी है और बताया जा रहा है कि शायद वो यहीं कोविड से प्रभावित हुए हों। इसके अलावा लॉजिस्टिक्स स्टाफ जैसे कि, बस ड्राइवर या फिर ग्राउंड पर कैटरिंग स्टाफ भी वाहक हो सकते हैं। 

Edited By: Sanjay Savern