नई दिल्ली, पीटीआइ। दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम में तेज गेंदबाज कगिसो रबादा को भी शामिल किया है जबकि उन पर आइसीसी ने दो मैचों का बैन लगाया हुआ है। हालांकि इस टेस्ट मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका ने अहतियात के तौर पर टीम में दो तेज गेंदबाजों को शामिल किया है। द. अफ्रीका का मानना है कि रबादा ने बैन के खिलाफ जो अपील की है अगर उसका परिणाम सकारात्मक नहीं आया तो इस परिस्थिति में उनकी जगह दूसरे तेज गेंदबाज को खिलाया जा सके। 

अपने उपर लगे दो मैचों के बैन के खिलाफ रबादा ने अपील की थी और इसकी सुनवाई न्यूजीलैंड के ज्यूडिशियल कमिश्नर माइकल हॉर्न के द्वारा सोमवार को टेलीकांन्फ्रेसिंग के जरिए होगी। सुनवाई के 48 घंटों के अंदर इसके उपर फैसला सुना दिया जाएगा। दक्षिण अफ्रीका ने टीम में दुआने ओलिवियर और क्रिस मौरिस को गुरुवार के न्यूलैंड्स में शुरू होने वाले टेस्ट मैच के लिए 17 सदस्यीय टीम में जगह दी है। 

पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में रबादा को मैन ऑफ द मैच चुना गया था और उनकी घातक गेंदबाजी के दम पर द. अफ्रीका ने ये टेस्ट मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी। इस टेस्ट के दौरान स्मिथ का विकेट लेने के बाद उनका कंधा स्मिथ से टकरा गया था। इस घटना के बाद उनपर तीन डिमेरिट अंक जोड़ दिए गए थे। इसके बाद उनके डिमेरिट अंकों की संख्या 8 पहुंच गई थी जिसके बाद वो खुद ब खुद दो मैचों के लिए बैन हो गए थे। 

तीसरे टेस्ट मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम-

फाफ डू प्लेसिस (कप्तान), हाशिल अमला, तेंबा बावुमा, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), तेनिस डी ब्रॉयन, एबी डीविलियर्स, डीन एल्गर, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, मोर्ने मोर्कल, क्रिस मौरिस, वियान मुल्डर, लुंगी नजीडी, दुआने ओलिवियर, वर्नोन फिलेंडर, कगिसो रबादा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस