Move to Jagran APP

हेराथ की घातक गेंदबाजी, टेस्ट सीरीज में श्रीलंका ने किया ऑस्ट्रेलिया का सफाया, रचा इतिहास

रंगना हेराथ की घातक गेंदबाजी (64/7) की मदद से श्रीलंका ने तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के अंतिम दिन ऑस्ट्रेलिया को 163 रनों से हरा दिया।

By sanjay savernEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2016 11:00 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2016 12:10 AM (IST)
हेराथ की घातक गेंदबाजी, टेस्ट सीरीज में श्रीलंका ने किया ऑस्ट्रेलिया का सफाया, रचा इतिहास

कोलंबो। रंगना हेराथ की घातक गेंदबाजी (64/7) की मदद से श्रीलंका ने तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के अंतिम दिन ऑस्ट्रेलिया को 163 रनों से हरा दिया। 324 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 160 रनों पर सिमट गई। श्रीलंका ने इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का 3-0 से सफाया कर इतिहास रच दिया। रंगना हेराथ को 'मैन ऑफ द मैच' और 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया। श्रीलंका ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट सीरीज में सफाया किया है।
श्रीलंका ने मैच के अंतिम दिन दूसरी पारी में 312/8 से आगे खेलना शुरू किया और अपनी दूसरी पारी 8 विकेट पर 347 रन बनाकर घोषित कर दी। धनंजय डीसिल्वा 65 और सुरंगा लकमल 4 रनों पर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 24 रनों की बढ़त ली थी इसके चलते उसे जीत के लिए 324 रनों का लक्ष्य मिला। मेहमान टीम की दूसरी पारी में डेविड वॉर्नर को छोड़कर कोई बल्लेबाज श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाया। वॉर्नर ने 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 68 रन बनाए। हेराथ ने 64 रनों पर 7 विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में 6 विकेट लिए थे। इस तरह उन्होंने मैच में 13 विकेट लिए।

prime article banner

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.