कोलंबो। श्रीलंकाई टीम के स्पिनर हेराथ (56/4) और मिलिंडा सिरिवर्दाना (25/3) की उम्दा गेंदबाजी की मदद से श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन वेस्टइंडीज को 72 रनों से हरा दिया। 244 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही कैरेबियाई पारी 65.5 ओवरों में 171 रनों पर सिमट गई। इसी के साथ घरेलू टीम ने दो मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली। सिरिवर्दाना मैन ऑफ द मैच और हेराथ मैन ऑफ द सीरीज चुने गए।

पी. सारा ओवल मैदान पर वर्षा के कारण चार सत्रों का खेल नहीं हो पाया था, इसके बावजूद घरेलू टीम ने जोरदार वापसी कर यह मैच जीता। इंडीज ने अंतिम दिन सुबह दूसरी पारी में 20/1 से आगे खेलना शुरू किया। सिर्फ डैरेन ब्रावो को छोड़कर कोई अन्य बल्लेबाज घरू गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाया। सिरिवर्दाना ने अपने पहले ही ओवर में शाई होप (35) को आउट किया। होप ने ब्रावो के साथ दूसरे विकेट के लिए 60 रनों की भागीदारी की। इसके बाद ब्रावो को उचित सहयोग नहीं मिल पाया और सिर्फ दिनेश रामदीन, केमार रोच और जोमेल वॉरिकेन ही दोहरी रन संख्या में पहुंच पाए। ब्रावो ने 134 गेंदों में 3 चौकों व 2 छक्कों की मदद से 61 रन बनाकर हेराथ के शिकार बने।

पुनर्निमाण के दौर से गुजर रही श्रीलंकाई टीम को इस सीरीज से पहले अपने घर में लगातार दो सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। उसे पाकिस्तान और भारत से शिकस्त मिली थी, लेकिन अब वेस्टइंडीज को हराकर टीम लय हासिल करती नजर आ रही है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस