Move to Jagran APP

त्रिको‍णीय सीरीज से पहले टूटा विराट कोहली का रिकॉर्ड

ऑस्‍ट्रेलिया में चल रही त्रिकोणीय सीरीज से पहले भारत के रन मशीन विराट कोहली को झटका लगा है। दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर बल्‍लेबाज हाशिम अमला ने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़कर सबसे तेजी से 5000 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Sat, 17 Jan 2015 11:48 AM (IST)Updated: Sat, 17 Jan 2015 03:09 PM (IST)
त्रिको‍णीय सीरीज से पहले टूटा विराट कोहली का रिकॉर्ड

डरबन। ऑस्ट्रेलिया में चल रही त्रिकोणीय सीरीज से पहले भारत के रन मशीन विराट कोहली को झटका लगा है। दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर बल्लेबाज हाशिम अमला ने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़कर सबसे तेजी से 5000 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

loksabha election banner

31 वर्षीय अमला ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले वनडे में अपनी 66 रन की पारी में 54वां रन बनाने के साथ ही एक दिवसीय क्रिकेट में सबसे तेजी से पांच हजार रन पूरे कर लिए। यह उपलब्धि अपने नाम करने के साथ ही अमला ने वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्ड्स और भारत के विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

अमला 104वें मैच की 101 वीं पारी में इस कीर्तिमान पर पहुंचे हैं। उनके अब 101 पारी में 53.31 के औसत से 5012 रन हो चुके हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड सर विवियन रिचर्ड्स और विराट कोहली के नाम था। उन्होंने 114 पारियों में इतने रन बनाए थे। टीम इंडिया की बल्लेबाजी की रीढ़ बन चुके विराट कोहली ने भी 114 पारियों में 5000 रन पूरे किए थे।

पढ़ें - पाक ने विश्व कप से पहले अपने खिलाड़ियों को दी 'चेतावनी'

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे क्रिकेट मैच में अमला की यह रिकॉर्ड पारी काम आई और साउथ अफ्रीका डकवर्थ लुइस नियम से 61 रनों से यह मैच जीत गया।

आपको लिए बता दें कि हाशिम अमला ने विराट कोहली का एक और रिकाॅर्ड पिछले दिनों तोड़ा था। अमला ने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 17 शतक (98 पारियां) लगाने का रिकॉर्ड बनाया है जबकि कोहली ने इतने ही शतक बनाने के लिए 112 पारियां खेली थी।

पढ़ें - ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रेट ली ने क्रिकेट से लिया संन्यास

क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.