नई दिल्ली, जेएनएन। ताजा महिला आइसीसी रैंकिंग में भारतीय टीम की हरमनप्रीत कौर को नुकसान हुआ है वो अब खिसककर नौंवे स्थान पर पहुंच गयीं हैं। भारतीय कप्तान मिताली राज इस सूची में चौथी रैंकिंग में तो वहीं न्यूजीलैंड की कप्तान सूजी बेट्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद दूसरे स्थान पर छलांग लगाई है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 89, 101 नाबाद और 44 रन की पारियां खेलीं थी इस सीरीज में उन्होंने अपने वनडे करियर के 4000 रन भी पूरे किए। अपने इस बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने भारतीय कप्तान मिताली राज को पीछे छोड़ दिया है।

शीर्ष स्थान पर कायम हैं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एलिस पैरी

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ सीरीज में बढ़िया प्रदर्शन किया जिसकी बदौलत वो शीर्ष स्थान पर कायम रहीं। ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज में 2 अर्धशतक जमाने वाली भारतीय ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने इस बार 14 अंकों की छलांग लगाई है। मंधाना को लेकर टॉप 20 में तीन भारतीय बल्लेबाज इस लिस्ट में शामिल हैं।

वहीं अगर गेंदबाजी में बात की जाए तो आस्ट्रेलिया की बाएं हाथ की स्पिनर जैस जोनासन ने भारत के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया है उन्होंने भारत के खिलाफ आठ विकेट चटकाए जिसकी बदौलत वो रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर काबिज हुईं। ऑस्ट्रेलिया टीम की ही एक और गेंदबाज मेगन शट ने इस लिस्ट में मैरिजेन कैप और झूलन गोस्वामी को पछाड़ते हुए दूसरे स्थान पर छलांग लगाई है। काफी समय से टीम से बाहर चल रही भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं, जबकि शिखा पांडे, एकता बिष्ट और राजेश्वरी गायकवाड़ क्रमश: 13वें, 14वें और 19वें स्थान पर हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस