Move to Jagran APP

WPL Final 2023: MS Dhoni की बराबरी करने फाइनल में उतरेंगी हरमनप्रीत कौर, मेग लैनिंग भी बनाएंगी ये खास रिकॉर्ड

WPL Final 2008 में आईपीएल के पहले ही सीजन में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में पहुंची थी। वह आईपीएल के पहले सीजन के फाइनल में कप्तानी करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sat, 25 Mar 2023 09:25 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 10:00 AM (IST)
WPL Final 2023: MS Dhoni की बराबरी करने फाइनल में उतरेंगी हरमनप्रीत कौर, मेग लैनिंग भी बनाएंगी ये खास रिकॉर्ड
WPL Final 2023 मेग लैनिंग और हरमनप्रीत कौर महिला प्रीमियर लीग। फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। WPL Final 2023। महिला प्रीमियर लीग 2023 में मुंबई इंडियंस ने यूपी वॉरियर्स को हराकर फाइनल में जगह बनाई। रविवार को फाइनल में मुंबई की टक्कर दिल्ली कैपिटल्स से होगी। फाइनल में उतरते ही मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि, 2008 में आईपीएल के पहले ही सीजन में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में पहुंची थी। वह आईपीएल के पहले सीजन के फाइनल में कप्तानी करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे। वहीं, अब महिला प्रीमियर लीग में हरमनप्रीत कौर उनके रिकॉर्ड की बराबरी करने वाली हैं। फाइनल में कप्तानी करते ही हरमनप्रीत कौर, महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी।

हरमनप्रीत कौर करेंगी धोनी की बराबरी

बता दें कि हरमनप्रीत कौर और महेंद्र सिंह धोनी के बीच एक और समानता बन रही है। दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स 2008 में जब फाइनल में पहुंची थी, उस वक्त धोनी भारतीय टीम के कप्तान थे। वहीं, हरमनप्रीत कौर भी इस वक्त भारतीय महिला टीम की कप्तान हैं। ऐसे में हरमनप्रीत कौर ने धोनी की बराबरी कर ली है।

मेग लैनिंग करेंगी शेन वॉर्न की बराबरी

इस फाइनल में एक और समानता देखने को मिल रही है। आईपीएल के पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने कप्तान की थी। अब महिला आईपील में दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग कप्तानी कर रही हैं। बता दें कि मुंबई इंडियंस ने WPL में अभी तक दो मुकाबले गंवाए हैं। वहीं, दिल्ली ने टूर्नामेंट के अंत के मैचों में गजब की वापसी करते हुए टॉप पर जगह बनाई थी।

यह भी पढ़ें- IPL 2023 Punjab Kings Schedule: बेयरस्टो के बाहर होने से कमजोर हुई पंजाब? यहां देखें पूरा मैच शेड्यूल

यह भी पढ़ें- Bairstow Ruled Out IPL 2023: जॉनी बेयरस्टो आईपीएल से हुए बाहर, इस अनकैप्ड खिलाड़ी को टीम में किया गया शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.