Move to Jagran APP

डेब्यू मैच में 23 वर्षीय क्रिकेटर ने कर दिया कुछ ऐसा, देखते रह गए कीवी धुरंधर

धर्मशाला में धौनी ने टॉस जीतकर न्यूज़ीलैंड को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्यौता दिया। धौनी के इस फैसले को सही साबित किया इस मैच में डेब्यू करने वाले हार्दिक पांड्या ने।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 16 Oct 2016 01:50 PM (IST)Updated: Sun, 16 Oct 2016 08:02 PM (IST)
डेब्यू मैच में 23 वर्षीय क्रिकेटर ने कर दिया कुछ ऐसा, देखते रह गए कीवी धुरंधर

धर्मशाला। भारत-न्यूज़ीलैंड सीरीज़ का पहला मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है। इस मैच में कप्तान धौनी ने टॉस जीतकर न्यूज़ीलैंड को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्यौता दिया। धौनी के इस फैसले को सही साबित किया इस मैच में डेब्यू करने वाले हार्दिक पांड्या ने, पांड्या ने अपने डेब्यू मैच के पहले ही ओवर में विकेट ले लिया।

loksabha election banner

डेब्यू मैच के पहले ओवर में गप्टिल को किया आउट

हार्दिक पांड्या ने न्यूज़ीलैंड की पारी के दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर मार्टिन गप्टिल का विकेट लिया। गप्टिल ने 11 गेंद खेलकर 12 रन बनाए। अपनी इस छोटी सी पारी में गप्टिल ने 3 चौके जमाए, लेकिन इससे पहले कि वो और खतरनाक होते, हार्दिक पांड्या की गेंद पर दूसरी स्लिप पर खड़े रोहित शर्मा ने उनका कैच पकड़ने में कोई गलती नहीं की और भारत को मिल गई पहली सफलता। आपको बता दें कि गप्टिल ने जो 3 चौके जमाए थे, वो हार्दिक पांड्या के वनडे करियर के पहले ओवर की दूसरी, तीसरी और पांचवीं गेंद पर लगाए थे।

न्यूज़ीलैंड को पहले झटके देने के बाद पांड्या यहीं नहीं रुके, पांड्या ने अपना दूसरा शिकार कोरी एंडरसन को बनाया। कोरी एंडरसन का विकेट लेकर पांड्या ने न्यूज़ीलैंड की टीम की कमर तोड़ दी। एंडरसन 14 गेंदों पर 4 रन बनाकर आउट हुए। पांड्या की गेंद पर कोरी एंडरसन ने दमदार शॉट लगाया और मिडऑफ पर खड़े उमेश यादव ने दमदार कैच पकड़ कर उन्हें चलता कर दिया।

पांड्या ने पहले मैच में झटके 3 विकेट

इसके बाद पांड्या ने ल्यूक रॉन्की को खाता तक खोलने का मौका नहीं दिया और मिडऑन पर खड़े उमेश यादव ने कैच पकडा और पांड्या को मिल गया तीसरा विकेट। पांड्या ने अपने पहले वनडे मैच में 7 ओवर गेंदबाज़ी कर 31 रन देकर 3 कीवी बल्लेबाज़ों का शिकार किया, इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 4.42 रहा।

उछाल भरी पिचों पर खेलने का मिला फायदा- पांड्या

मैच की पहली पारी खत्म होने के बाद हार्दिक पांड्या ने बातचीत के दौरान बताया कि ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों पर खेलने का उन्हे फायदा मिला। इसके अलावा रणजी ट्रॉफी के मैचों ने भी उन्हें अपने डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन करने के लिए काफी मदद की।

तस्वीरें: बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस को डेट कर रहे है चैम्पियन ब्रावो

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.