Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के इस युवा धुरंधर को मिला टीम की कप्तानी का मौका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत A के अभ्यास मैच में हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम की कमान संभालने का मौका मिला है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Wed, 01 Feb 2017 11:26 AM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2017 03:13 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के इस युवा धुरंधर को मिला टीम की कप्तानी का मौका
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के इस युवा धुरंधर को मिला टीम की कप्तानी का मौका

नई दिल्ली, पीटीआइ। टीम इंडिया के शानदार ऑलराउंडर के तौर पर अपनी पहचान बना चुके हार्दिक पांड्या 16 से 18 फरवरी तक ब्रेबोर्न स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले तीन दिवसीय अभ्यास मैच में भारत A की अगुआई करेंगे। इस मैच में पांड्या की लीडरशीप की भी परख होगी। इस टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जिन्होंने रणजी ट्रॉफी में प्रभावी प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

भारत A की टीम में रणजी ट्रॉफी के शीर्ष स्कोरर गुजरात के प्रियांक पांचाल और सेना के बल्लेबाज जी राहुल सिंह को शामिल किया गया है। राहुल ने ग्रुप सी में 72 से अधिक के औसत से 945 रन बनाए।

चयनकर्ताओं ने दूसरी बार स्पष्ट किया है कि इशान किशन को भविष्य में लंबे प्रारूप में विकेटकीपर के तौर पर तैयार किया जा रहा है, जबकि रिषभ पंत को इस वर्ग में बल्लेबाज के रूप में देखा जा रहा है। बाबा इंद्रजीत को लगातार अच्छे प्रदर्शन की बदौलत टीम में जगह मिली है, जबकि दिल्ली के खिलाफ नाबाद 351 और कुल 687 रन बनाने वाले महाराष्ट्र के अंकित बावने भी टीम का हिस्सा बने हैं।

दिल्ली के युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी टीम में शामिल किया गया है। मुंबई के सलामी बल्लेबाज अखिल हेरवादकर और श्रेयष अय्यर को भी टीम में जगह मिली है। कर्नाटक के ऑफ स्पिनर कृष्णाप्पा गौतम और चाइनामैन कुलदीप यादव स्पिन विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे, जबकि रणजी सत्र में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले शाहबाज नदीम टीम में उनका साथ देंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

भारत A की टीम-

हार्दिक पंड्या (कप्तान), अखिल हेरवादकर, प्रियांक पांचाल, श्रेयस अय्यर, अंकित बावने, रिषभ पंत, इशान किशन, शाहबाज नदीम, कृष्णाप्पा गौतम, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, अशोक डिंडा, मोहम्मद सिराज, राहुल सिंह और बाबा इंद्रजीत।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.