Move to Jagran APP

पांड्या के अलावा ये भारतीय धुरंधर भी दक्षिण अफ्रीका में हो चुके हैं नर्वस नाइंटीज का शिकार

टेस्ट मैच में पांड्या के पहले और भी कई भारतीय बल्लेबाज नर्वस नाइंटीज के शिकार हो चुके हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 07 Jan 2018 08:00 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jan 2018 09:03 PM (IST)
पांड्या के अलावा ये भारतीय धुरंधर भी दक्षिण अफ्रीका में हो चुके हैं नर्वस नाइंटीज का शिकार
पांड्या के अलावा ये भारतीय धुरंधर भी दक्षिण अफ्रीका में हो चुके हैं नर्वस नाइंटीज का शिकार

 नई दिल्ली। केपटाउन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय बल्लेबाज हार्दिक पांड्या ने अपनी बल्लेबाजी से दिखा दिया कि पिच चाहे कैसी भी हो इरादा हो तो रन बनते ही हैं। पांड्या ने 93 रन की पारी खेली  और भारतीय टीम को उनकी इस पारी से काफी सहारा मिला। वैसे क्रिकेट फैंस उनके शतक पूरे ना होने पर मायूस जरूर हुए। वैसे पांड्या ही पहले ऐसा भारतीय बल्लेबाज नहीं हैं जो दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट में नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए हैं। उनसे पहले ये भारतीय धरंधर भी प्रोटीज के खिलाफ उनकी धरती पर टेस्ट में नर्वस नाइंटीज का शिकार बन चुके हैं। 

loksabha election banner

विराट कोहली-

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली इससे पहले द. अफ्रीकी दौरे पर वर्ष 2013 में जोहानसबर्ग में 96 रन पर आउट हुए थे। 

महेंद्र सिंह धौनी-

वर्ष 2010 में सेंचुरियन टेस्ट मैच के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान धौनी 90 रन बनाकर आउट हुए थे और अपने शतक से चूक गए थे। 

गौतम गंभीर-

भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर भी वर्ष 2011 में केपटाउन टेस्ट मैच के दौरान नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए थे। इस मैच में उन्होंने 93 रन बनाए थे और आउट हो गए थे। 

वीवीएस लक्ष्मण- 

लक्ष्मण द. अफ्रीका में दो-दो बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए थे। पहली बार साल 2010 में डरबन टेस्ट मैच में वो 96 रन बनाकर आउट हुए थे तो दूसरी बार 2013 में डरबन में ही वो 96 रन बनाकर आउट हुए। कमाल की बात ये रही कि दोनों ही बार वो एक ही मैदान पर एक ही स्कोर पर आउट हुए। 

मुरली विजय-

भारतीय टेस्ट टीम के ओनपर बल्लेबाज मुरली विजय भी द. अफ्रीका में टेस्ट के दौरान नर्वस नाइंटीज का शिकार हो चुके हैं। वर्ष 2013 में डरबन में टेस्ट मैच के दौरान वो 97 रन बनाकर आउट हुए थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.