Move to Jagran APP

हार्दिक पांड्या ने 'गली क्रिकेट टीम' में रोहित को नहीं दी जगह, इन खिलाड़ियों को चुना

हार्दिक पांड्या ने गली क्रिकेट टीम का चयन किया जिसमें अपने भाई क्रुणाल पांड्या का चयन किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 02:22 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 02:26 PM (IST)
हार्दिक पांड्या ने 'गली क्रिकेट टीम' में रोहित को नहीं दी जगह, इन खिलाड़ियों को चुना
हार्दिक पांड्या ने 'गली क्रिकेट टीम' में रोहित को नहीं दी जगह, इन खिलाड़ियों को चुना

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के ऑल-राउंडर ने हाल ही में क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले के साथ लंबी बातचीत की और इस दौरान अपनी जिंदगी से जुड़ी कई बातें उनके साथ साझा किया। इस चैट के दौरान हर्षा ने हार्दिक पांड्या से कहा कि वो एक गली क्रिकेट टीम का चयन करें और इसके लिए खिलाड़ियों के नाम का विकल्प वो देंगे। पांड्या ने टीम तो चुनी, लेकिन अपनी टीम में ओपनर बल्लेबाज का चयन करना उनसे लिए सबसे कठिन रहा। 

loksabha election banner

ओपनर बल्लेबाज के लिए दिए गए विकल्प में से वो क्रिस गेल के साथ गए जो क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में 10,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं। वहीं अन्य विकल्पों में रोहित शर्मा, केएल राहुल, क्विंटन डिकॉक और डेविड वार्नर के नाम शामिल थे। कमाल की बात ये रही कि उन्होंने रोहित शर्मा का चयन नहीं किया। हालांकि वो रोहित की कप्तानी में मुंबई के लिए खेल रहे हैं और रोहित टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं।

इसके बाद हर्षा भोगले ने उन्हें बेस्ट मध्यक्रम के बल्लेबाजों का चयन करने के लिए कहा तो उन्होंने दिए गए ऑप्शन में से विराट कोहली का चयन किया। हर्षा भोगले ने उन्हें इसके लिए अन्य विकल्प के तौर पर स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन, सुरेश रैना और श्रेयस अय्यर के नाम सुझाए थे। विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में और आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। 

हार्दिक को बेस्ट फिनिशर का चयन करने को कहा गया तो उन्होंने एम एस धौनी और एबी डिविलियर्स में से धौनी का चयन किया। वहीं ऑलराउंडर के तौर पर उन्होंने आंद्रे रसेल को शाकिब अल हसन, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो और बेन स्टोक्स से आगे रखा। हार्दिक ने अपनी गली क्रिकेट टीम में स्पिनर के तौर पर अपने भाई क्रुणाल पांड्या का चयन किया जबकि दूसरे विकल्प के तौर पर राशिद खान, कुलदीप यादव, युजवेंद्रा चहल और एडम जंपा के नाम उन्हें दिए गए थे। 

हार्दिक ने तेज गेंदबाज के दौर पर जसप्रीत बुमराह को लसिथ मलिंगा, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और मोहम्मद शमी के उपर रखा और उनका चयन किया। हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह साल 2015 से ही मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं और साल 2016 में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक ही टूर पर दोनों ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.