नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने चोट के बाद एशिया कप में शानदार प्रदर्शन किया। इस टूर्नामेंट में पांड्या ने न सिर्फ कई मैचों में आतिशी पारी खेली बल्कि गेंदबाजी करते हुए विकेट भी चटकाए। पांड्या ने एशिया कप के ग्रुप मैच में पाकिस्तान के खिलाफ चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे।

वहीं, बल्लेबाजी करते हुए पांड्या ने 17 गेंद पर 4 चौके और 1 विनिंग सिक्स की मदद से नाबाद 33 रन की पारी खेली। फिर इसी टीम के विरुद्ध सुपर-4 में एक विकेट भी लिया। इस समय भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज जारी है। इस सीरीज में हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है। हार्दिक अब आगामी टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर आएंगे।

इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज और विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने हार्दिक पांड्या को अपने टॅाप-5 टी20 प्लेयर में शामिल किया है। आज के समय दुनिया के शीर्ष T20 खिलाड़ियों की अपनी सूची में एडम गिलक्रिस्ट ने हार्दिक पांड्या को शामिल करते हुए कहा, 'हार्दिक इस समय जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं।'

यह भी पढ़ेंHardik Pandya: पाकिस्तान टीम को हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी की जरूरत, आखिर शाहिद अफरीदी ने ऐसा क्यों कहा?

जानें कौन से 5 खिलाड़ियों को गिलक्रिस्ट ने किया है पिक

आइसीसी (ICC) की आधिकारिक वेबसाइट से बातचीत करते हुए गिलक्रिस्ट ने कहा, 'हार्दिक की बैटिंग, बॅालिंग और फील्डिंग कमाल की है।' हार्दिक पांड्या के अलावा गिलक्रिस्ट ने अपने लिस्ट में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner), अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan), इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Butler) और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को शामिल किया है। बता दें कि इस समय कई लोग हार्दिक पांड्या की तुलना इंग्लैंड के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स से कर रहे हैं।

शेन वॉटसन ने भी की हार्दिक पांड्या की तारीफ

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या की तारीफ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने भी की। वाटसन ने कहा, हार्दिक इस समय शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। क्रिकेट प्रशंसक के रूप में उन्हें खेलते हुए देखना काफी अच्छा लगता है। वो विपक्षी टीम के खिलाफ गेंदबाजी और बल्लेबाजी के जरिए मैच के दौरान कभी भी खतरनाक साबित हो सकते हैं। उन्होंने तो यह तक कह दिया कि इस समय बेन स्टोक्स की तुलना में हार्दिक पांड्या काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह भी पढें:यूसुफ पठान और मिचेल जानसन के बीच मैदान पर हुई हाथापाई, इंडिया कैपिटल्स फाइनल में पहुंची

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट