Move to Jagran APP

हरभजन सिंह पर भड़का ये पूर्व भारतीय दिग्गज, भज्जी ने कह दिया था कुछ ऐसा

Ind vs Aus: कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर अपना पहला टेस्ट मैच खेलते हुए पांच विकेट लिए थे। इसके बाद भज्जी ने कुलदीप को टीम इंडिया का पहला स्पिनर कहा था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 01:39 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 02:49 PM (IST)
हरभजन सिंह पर भड़का ये पूर्व भारतीय दिग्गज, भज्जी ने कह दिया था कुछ ऐसा
हरभजन सिंह पर भड़का ये पूर्व भारतीय दिग्गज, भज्जी ने कह दिया था कुछ ऐसा

मुंबई, जेएनएन। भारत के पूर्व विकेटकीपर फारूख इंजीनियर (Farokh Engineer) ने रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin)) के आस्ट्रेलिया पर हाल में मिली टेस्ट सीरीज में जीत के दौरान प्रदर्शन की आलोचनात्मक टिप्पणी करने के लिए पूर्व टेस्ट ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) की आलोचना की।

loksabha election banner

इंजीनियर ने क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में लीजेंड्स क्लब द्वारा आयोजित ‘टाक शो’ के दौरान कहा, ‘क्या आपने अश्विन के बारे में हरभजन की टिप्पणी पढ़ी, वह वहां सही नहीं था। पहला स्पिनर और दूसरा स्पिनर क्या है? स्पिनर स्पिनर ही है।’

वर्ष 1960 से 1970 दशक के शुरू तक भारत के नंबर एक विकेटकीपर रहे इंजीनियर ने कहा, ‘अश्विन बेहतरीन गेंदबाज है। मुझे ऐसा लगा कि वह (हरभजन) अश्विन की आलोचना कर रहा था। आप सार्वजनिक तौर पर इस तरह की बातें नहीं कर सकते, विशेषकर तब जब किसी आफ स्पिनर ने आपकी जगह ली हो। यह ऐसा ही है जैसे (महेंद्र सिंह धौनी) धौनी (रिषभ) पंत की आलोचना करें। यह क्रिकेट नहीं है।’

हरभजन ने मीडिया में कहा था कि अश्विन ऐसे समय में चोटिल हुए जब टीम को उनकी जरूरत थी और सिडनी में अंतिम टेस्ट में मौका दिए जाने वाले कुलदीप यादव ने इतनी अच्छ गेंदबाजी की कि उसे अब कहीं भी टेस्ट में नंबर एक स्पिनर समझा जाना चाहिए। रविंद्र जडेजा ने अंतिम दो टेस्ट में अपनी बायें हाथ की स्पिन से अच्छी गेंदबाजी की।

आपको बता दें कि ये वाक्या सिडनी टेस्ट मैच के दौरान का है। जब कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर अपना पहला टेस्ट मैच खेलते हुए पांच विकेट लिए थे। इसके बाद हरभजन ने अश्विन को लेकर ये बात कही थी और इसके बाद उन्होंने कुलदीप की तारीफ करते हुए कहा था कि वो टीम इंडिया के पहले स्पिनर हैं। इसी बात पर भड़कते हुए फारूख इंजीनियर ने भज्जी की आलोचना की है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.