Move to Jagran APP

अब हरभजन सिंह ने CSK को दिया तगड़ा झटका, IPL 2020 से नाम लिया वापस

IPL 2020 से पहले CSK की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सुरेश रैना के सीएसके छोड़ने के बाद अब हरभजन सिंह ने भी टूर्नामेंट नहीं खेलने का फैसला किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 04 Sep 2020 01:56 PM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2020 10:05 PM (IST)
अब हरभजन सिंह ने CSK को दिया तगड़ा झटका, IPL 2020 से नाम लिया वापस
अब हरभजन सिंह ने CSK को दिया तगड़ा झटका, IPL 2020 से नाम लिया वापस

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले चेन्नई के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया और फिर टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में शामिल बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने टूर्नामेंट से नाम वापस से लिया। इसके बाद अब एक और तगड़ा झटका एमएस धौनी की कप्तानी वाली टीम को अनुभवी गेंदबाज हरभजन सिंह के रूप में लगा है। 

loksabha election banner

भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाज हरभजन सिंह ने निजी कारणों का हवाला देते हुए IPL 2020 में नहीं खेलने का फैसला किया है। यहां तक कि हरभजन सिंह यूएई भी नहीं पहुंचे थे। हरभजन सिंह ने आइपीएल के लिए संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई के लिए रवाना होने से पहले चेन्नई में आयोजित हुए टीम के ट्रेनिंग कैंप में भी हिस्सा नहीं लिया था। खबरों की मानें तो उनकी मां बीमार हैं, जिनकी देखभाल के लिए वे IPL नहीं खेलना चाहते।  

हरभजन सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, "प्रिय मित्र मैं इस साल आइपीएल में निजी कारणों से नहीं खेल पाउंगा। यह काफी कठिन समय है और मैं अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं और कुछ प्राइवेसी चाहता हूं। सीएसके मैनेजमेंट काफी सपोर्टिव है और मैं टीम के अच्छे आइपीएल जाने की कामना करता हूं। सुरक्षित रहिए, जय हिंद।"

हरभजन सिंह आइपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। 160 मैचों में भज्जी ने 150 विकेट चटकाए हैं। आइपीएल के 12 साल के इतिहास में उनसे ज्यादा विकेट सिर्फ लसिथ मलिंगा (170) और अमित मिश्रा (157) के नाम हैं। पिछले दो सीजन से हरभजन सिंह चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेल रहे थे, जबकि इससे पहले हरभजन मुंबई इंडियंस का लंबे समय तक हिस्सा रहे थे।  

दैनिक जागरण के शुक्रवार के संस्करण में भी हरभजन सिंह को लेकर एक्सक्लूसिव खबर छपी थी कि वे पारिवारिक कारणों की वजह से आइपीएल खेलने के लिए यूएई नहीं जाएंगे। हालांकि, हरभजन सिंह ने इस बात की पुष्टि नहीं की थी, लेकिन उनके करीबी सूत्रों ने इस बात को स्पष्ट कर दिया था कि हरभजन सीएसके के लिए इस बार आइपीएल नहीं खेलेंगे। बता दें कि कोरोना वायरस के 14 मामले आइपीएल से जुड़े आ चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.