Move to Jagran APP

गांगुली ने इन खिलाड़ियों की अनदेखी पर उठाए सवाल

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने अपने पिछले टेस्ट में दस विकेट लेने वाले बायें हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा की अनदेखी करने पर चयनकर्ताओं पर निशाना साधा। न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम की हार पर गांगुली ने कहा कि ओझा और अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह को टेस्ट टीम में शामिल किया जाना चाहिए था। गुरुवार को गांगुली ने कहा

By Edited By: Published: Thu, 20 Feb 2014 10:00 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2014 10:02 PM (IST)
गांगुली ने इन खिलाड़ियों की अनदेखी पर उठाए सवाल

कोलकाता। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने अपने पिछले टेस्ट में दस विकेट लेने वाले बायें हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा की अनदेखी करने पर चयनकर्ताओं पर निशाना साधा। न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम की हार पर गांगुली ने कहा कि ओझा और अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह को टेस्ट टीम में शामिल किया जाना चाहिए था।

loksabha election banner

गुरुवार को गांगुली ने कहा, 'मैं ओझा को बाहर रखने से चकित था। उसमें पांच विकेट लेने की क्षमता है। अगर आप उसका प्रदर्शन देखें तो मुंबई में पहले दिन उसने पांच विकेट लिए, जबकि उन्हीं परिस्थितियों में रविचंद्रन अश्विन को तीन ही विकेट मिले। ओझा के पास विविधता है, जिससे वह विकेट लेता है। मुझे नहीं लगता कि न्यूजीलैंड में हार का कारण तेज गेंदबाज रहे, बल्कि हमारा स्पिन विभाग बेहद ही लचर रहा। सभी बड़ी टीमों के पास महान स्पिनर होते हैं चाहे वह मुथैया मुरलीधरन हो या ग्रीम स्वान।'

गांगुली ने कहा कि महेंद्र सिंह धौनी को स्पिन विभाग के बारे में सोचना पड़ेगा क्योंकि रवींद्र जडेजा के पास विविधता नहीं है। इसके साथ ही हरभजन सिंह को टीम में शामिल करने की जरूरत है क्योंकि विदेश में उनका अच्छा रिकॉर्ड है। ओझा और हरभजन को खासतौर पर टेस्ट टीम का हिस्सा होना चाहिए।

पढ़ें: एशिया कप से धौनी बाहर, कोहली को मिली कमान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.