Move to Jagran APP

Ind vs WI: हनुमा विहारी ने सचिन तेंदुलकर के इस कमाल को टेस्ट क्रिकेट में 29 साल के बाद दोहराया

Ind vs WI हनुमा विहारी ने भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में 29 वर्ष के बाद सचिन तेंदुलकर द्वारा किए गए इस कमाल को दोहराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 02 Sep 2019 04:00 AM (IST)Updated: Mon, 02 Sep 2019 04:00 AM (IST)
Ind vs  WI: हनुमा विहारी ने सचिन तेंदुलकर के इस कमाल को टेस्ट क्रिकेट में 29 साल के बाद दोहराया
Ind vs WI: हनुमा विहारी ने सचिन तेंदुलकर के इस कमाल को टेस्ट क्रिकेट में 29 साल के बाद दोहराया

 नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies: भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) के लिए वेस्टइंडीज दौरा काफी सफल रहा। हनुमा ने दोनों टेस्ट मैचों में अपनी बल्लेबाजी से खूब प्रभावित किया और इस टेस्ट सीरीज में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक लगाने वाले हनुमा विहारी ने दूसरी पारी में भी नाबाद अर्धशतक लगाया और भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में 29 वर्ष के बाद वो कमाल किया जो सचिन ने किया था। 

loksabha election banner

29 वर्ष के बाद सचिन की बराबरी कर डाली हनुमा विहारी ने

हनुमा विहारी ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में वेस्टइंडीज के खिलाफ 111 रन की पारी खेली थी और अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया था। वहीं दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 53 रन की पारी खेली और टीम इंडिया को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से हनुमा विहारी ने 29 वर्ष के बाद सचिन तेंदुलकर द्वारा किए गए कमाल को दोहराया। दरअसल सचिन ने वर्ष 1990 में मैनचेस्टर में इंग्लैड के खिलाफ एक टेस्ट मैच में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में शतक लगाया था और फिर अर्धशतक लगाया था। अब एक बार फिर से हनुमा विहारी ने 29 वर्ष के बाद छठे नंबर पर खेलते हुए भारत की तरफ से किसी टेस्ट मैच में खेलते हुए पहली पारी में शतक लगाया और फिर अर्धशतक लगाया। 

टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए हनुमा विहारी ने

इंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हनुमा विहारी रहे। उन्होंने दो मैचों की चार पारियों में 96.33 की औसत से कुल 289 रन बनाए। इस टेस्ट सीरीज में उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक लगाए। हनुमा ने दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में 32,93,111,53* रन की पारी खेली। उनका बेस्ट स्कोर 111 रन रहा। वहीं सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर अजिंक्य रहाणे रहे जिन्होंने 2 मैचों में 271 रन बनाए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.