Move to Jagran APP

चार मैचों में हफीज का तीसरा शतक, पाक ने जीती सीरीज

मोहम्मद हफीज के सीरीज में तीसरे शतक व सइद अजमल के चार विकेटों के दम पर पाकिस्तान ने श्रीलंका को चौथे वनडे मैच में

By Edited By: Published: Thu, 26 Dec 2013 04:35 PM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2013 05:13 PM (IST)
चार मैचों में हफीज का तीसरा शतक, पाक ने जीती सीरीज

अबु धाबी। मोहम्मद हफीज के सीरीज में तीसरे शतक व सइद अजमल के चार विकेटों के दम पर पाकिस्तान ने श्रीलंका को चौथे वनडे मैच में 8 विकेट से हराते हुए सीरीज पर कब्जा कर लिया है।

loksabha election banner

मोहम्मद हफीज (नाबाद 113) ने चार वनडे मैचों में अपना चौथा शतक जड़कर बेहतरीन फॉर्म को जारी रखा और वनडे क्रिकेट में अपना नौवां शतक जड़ा और श्रीलंका द्वारा दिए गए 226 रनों के लक्ष्य को 42वें में ही हासिल कर लिया। जिसके साथ ही उन्हें 3-1 से अजेय बढ़त हासिल हो गई और खिताब पर उनका कब्जा तय हो गया। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने पहले श्रीलंका को 225 रनों पर रोका जिसमें स्पिनर सइद अजमल (4 विकेट) और पेसर उमर गुल (3 विकेट) ने अहम योगदान दिया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

हफीज ने इससे पहले, सीरीज के पहले और तीसरे मुकाबले में अपने दो शतकों के दम पर पाकिस्तान को मैच जिताए थे और अब अपना तीसरा शतक भी जड़ दिया। इसके साथ ही हफीज वनडे क्रिकेट इतिहास के छठे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिसने द्विपक्षीय वनडे सीरीज में तीन शतक लगाए हों। हफीज ने 119 गेंदों पर नाबाद 113 रन बनाए जिस दौरान उनके बल्ले से 2 छक्के व 12 चौके निकले। वहीं, इस साल में पाकिस्तान की ये सातवीं वनडे सीरीज जीत थी जो कि एक कैलेंडर इयर में अब तक का उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.