Move to Jagran APP

कोहली को लेकर बोले मैक्सवेल, मैंने ऐसा तो नहीं कहा था

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने उन मीडिया रिपोर्ट्‍स को गलत ठहराया है जिनके मुताबिक उन्होंने भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के खिलाफ टिप्पणी की थी।

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2016 04:06 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2016 09:07 PM (IST)
कोहली को लेकर बोले मैक्सवेल, मैंने ऐसा तो नहीं कहा था

सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने उन मीडिया रिपोर्ट्स को गलत ठहराया है जिनके मुताबिक उन्होंने भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के खिलाफ टिप्पणी की थी।

loksabha election banner

मैक्सवेल इस समय घुटने की चोट से जूझ रहे हैं और उनका भारत के खिलाफ पांचवें वनडे में खेलना संदिग्ध है। इस चोट के बावजूद मैक्सवेल ने सफाई दी कि उन्होंने विराट के बारे में कोई आक्रामक बयान नहीं दिया है और उनके शब्दों को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है। मैक्सवेल और विराट अंतरराष्ट्रीय मैचों के अलावा आइपीएल में भी नियमित प्रतिद्वंद्वी है, लेकिन मैक्सवेल ने सोशल मीडिया पर अपनी सफाई दी। कैनबरा के मानुका ओवल पर शतक के करीब पहुंचने के बाद कोहली के धीमे होने की बात कहने से इंकार करते हुए उन्होंने कहा कि कोहली के गैप में गेंद खेलने की क्षमता से ऑस्ट्रेलियाई टीम कुछ हद तक भयभीत हो गई थी।

उन्होंने कहा- मुझसे पूछा गया था कि इस सीरीज में किस बल्लेबाज का दबदबा है, तो मैंने कहा था कि इस समय दुनिया में कोई भी विराट कोहली से अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर रहा है। हम तो भयभीत हो गए थे, क्योंकि वे कैनबरा में मैच हमारी पकड़ से दूर लेकर जा रहे थे। हमारे गेंदबाजों को मैच का रूख पलटने के लिए जबर्दस्त गेंदबाजी करनी पड़ी। कुछ विकेट होने के बाद अनुभवहीन मध्य और निचले मध्यक्रम के चलते कोहली पर ज्यादा जिम्मेदारी आ गई थी। लेकिन मुझे हैरत हुई जब मैंने सुबह पढ़ा कि मैंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक कोहली पर व्यक्तिगत आक्रमण किया। यह पूरी तरह गलत है।

मैंने जो बात कही थी वह यह थी कि पहले बल्लेबाजी करते वक्त काफी विकेट बचे होने के बावजूद जब भारतीय बल्लेबाज निजी उपलब्धियों के करीब पहुंचते हैं तो उनकी रनगति धीमी हो जाती है। जब आप लक्ष्य का पीछा करते हैं तो आपको यह मालूम होता है कि आपको क्या रनगति हासिल करनी है। ऐसे में यदि व्यक्तिगत उपलब्धियों के लिए रनगति धीमी हो जाए तो यह कदम कई बार टीम के लिए हानिकारक हो जाता है। मैक्सवेल ने कहा कि मेरे मैदान के बाहर भी विराट से अच्छे संबंध है और मैंने इस बारे में उनसे पहले ही बात कर ली है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.