होबार्ट। ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के विस्फोटक शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने त्रिकोणीय सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया। मैक्सवेल ने छक्के के साथ अपना दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया।

बल्ले और गेंद दोनों से ही चमके मैक्सी

इंग्लैंड ने डेविड मलान (50) के अर्धशतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 155 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 18.3 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 161 का स्कोर कर मैच अपने नाम किया। मैक्सवेल ने 58 गेंदों में दस चौके और चार छक्कों की मदद से 103 रनों की नाबाद विस्फोटक पारी खेली। इसके अलावा मैक्सवेल ने दो ओवर में दस रन देकर तीन विकेट चटकाए और ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत मैन ऑफ द मैच बने।

इंग्लैंड को मिली हार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। डेविड विली ने पहले ओवर में ही तीन गेंद के अंदर डेविड वार्नर (04) और क्रिस लिन (00) को पवेलियन भेजा। मैक्सवेल ने डार्सी शॉर्ट (30) के साथ तीसरे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी करके पारी को संभाला और फिर एलेक्स कैरी (नाबाद 05) के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। विली ने 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए। इससे पहले इंग्लैंड के बल्लेबाजों को ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों मैक्सवेल और एश्टन एगर (2/15) के सामने परेशानी का सामना करना पड़ा और टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही। डेविड मलान ने 36 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 50 रन बनाए। एलेक्स हेल्स (22) और कप्तान इयोन मोर्गन (22) अपनी पारी को बड़ी पारह में तब्दील नहीं पाए। टीम ने अपने अंतिम छह विकेट सिर्फ 33 रन जोड़कर गंवा दिए थे। फिर मैक्सवेल ने अपनी शानदार पारी के दम पर कंगारू टीम को जीत दिला दी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By Sanjay Savern