Move to Jagran APP

गौतम गंभीर की दिल्ली टीम में हुई वापसी, मुंबई के लिए नहीं खेलेंगे रहाणे

दिल्ली की टीम में गौतम गंभीर की वापसी हो गई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 20 Feb 2018 05:43 PM (IST)Updated: Tue, 20 Feb 2018 07:33 PM (IST)
गौतम गंभीर की दिल्ली टीम में हुई वापसी, मुंबई के लिए नहीं खेलेंगे रहाणे
गौतम गंभीर की दिल्ली टीम में हुई वापसी, मुंबई के लिए नहीं खेलेंगे रहाणे

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर बल्लेबाज गौतम गंभीर पूरी तरह से फिट हो गए हैं और विजय हजारे ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबले के लिए उनकी दिल्ली टीम में वापसी हो गई है। बाएं हाथ के गंभीर एंकल इंजरी से जूझ रहे थे और इसकी वजह से वो इस घरेलू टूर्नामेंट के पिछले मैचों में हिस्सा नहीं ले पाए थे। गंभीर अब आंध्र प्रदेश के खिलाफ अगले आठ मैचों में दिल्ली टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

loksabha election banner

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की मुंबई की टीम में दक्षिण अफ्रीका से वापस लौटने के बाद वापसी हुई है। 23 वर्षीय श्रेयस दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे। टूर्नामेंट के आखिरी तीन मैचों में वो अंतिम ग्यारह में भी शामिल थे। पहले दो मैचों में उन्होंने 18 और 30 रन की पारी खेली थी जबकि आखिरी मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया। इसके अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने ब्रेक के लिए अनुरोध किया जिसे मुंबई टीम के सेलेक्टर अजित अगरकर ने मान लिया और वो इस टूर्नामेंट के नॉकआउट मुकाबलों में अपनी टीम के लिए नहीं खेलेंगे। 

बड़ोदा टीम ने यूसुफ पठान को क्वार्टरफाइनल मुकाबले के लिए टीम में शामिल नहीं किया है। यूसुफ ने ग्रुप स्टेज के मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। यूसुफ की जगह बड़ोदा टीम में अक्षय ब्रह्मभट्ट को शामिल किया गया है। 

विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले दिल्ली के फिरोजशाह कोटला और पालम ए ग्राउंड पर खेले जाएंगे। इन दोनों जगहों पर क्वार्टर फाइनल के दो-दो मुकाबले होंगे। हैदराबाद बनाम कर्नाटक और बड़ोदा बनाम सौराष्ट्र के बीच पहले मुकाबले खेले जाएंगे जबकि मुंबई बनाम महाराष्ट्र और दिल्ली बनाम आंध्र प्रदेश का मुकाबला इसके बाद खेला जाएगा। 

विजय हजारे ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मुकाबले का शेड्यूल-

1st quarter-final, February 21, Hyderabad v Karnataka, Feroz Shah Kotla, Delhi

2nd quarter-final, February 21, Mumbai v Maharashtra, Palam A Ground, Delhi

3rd quarter-final, February 22, Baroda v Saurashtra, Feroz Shah Kotla, Delhi

4th quarter-final, February 22, Andhra v Delhi, Palam A Ground, Delhi

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.