नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच बयानों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीसीसीआइ ने एशिया कप के लिए न्यूट्रल वेन्यू की बात की थी जिस पर पीसीबी चीफ रमीज राजा ने कहा कि यदि भारत, पाकिस्तान नहीं आता है तो पाकिस्तान भी वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेगा।

अब उनके इस बयान पर भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज और अपनी बेबाक अंदाज के लिए मशहूर गौतम गंभीर ने प्रतिक्रिया दी है। एएनआई ने गौतम गंभीर के बयान को कोट करते हुए लिखा है कि इस मामले में जो भी निर्णय लिया जाएगा दोनों बोर्ड सामूहिक रूप से लेंगे।

यह बीसीसीआइ और पीसीबी का निर्णय है। जो भी निर्णय लिया जाएगा, दोनों बोर्ड साथ बैठकर लेंगे।

इससे पहले रमीज राजा ने उर्दू न्यूज से बातचीत करते हुए कहा था कि पाकिस्तान की टीम भारत का दौरा नहीं करेंगी यदि भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आएगी।

उन्होंने कहा था कि यदि पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप नहीं खेलेगी तो कौन देखेगा? हमारा स्टैंड साफ है यदि भारत यहां नहीं आएगा तो हम भी अपनी टीम को नहीं भेजेंगे। हम इस मुद्दे पर आक्रमक रवैया अपनाएंगे। 2021 वर्ल्ड कप में हमने भारत को हराया। एशिया कप में भी हमने उसे हराया। एक साल के भीतर हमने बिलियन डॉलर इकोनॉमी टीम को दो बार हराया।

2005-06 से पाकिस्तान नहीं गई है टीम इंडिया

2005-06 के बाद भारत ने आज तक पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। दोनों टीमों में तब से बाइलेटरल सीरीज भी बंद है। दोनों टीम केवल आइसीसी इवेंट में ही खेलते हैं। फिलहाल इस मुद्दे का हल क्या होगा, ये तो आने वाला वक्त बताएगा, क्योंकि अगले साल पहले एशिया कप खेला जाना है और फिर भारत वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा।

पिछले 10 सालों में पाकिस्तान ने सभी घरेलू सीरीज यूएई की धरती पर खेले हैं, लेकिन अब धीरे-धीरे अलग-अलग टीम जा रही है। पहले ऑस्ट्रेलिया गई और अब इंग्लैंड भी टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान में है। 

यह भी पढें-मौके को नहीं भुना पा रहे हैं रिषभ पंत, कुछ दिनों के लिए ले लेना चाहिए ब्रेक पूर्व क्रिकेटर ने दी सलाह

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट