Move to Jagran APP

गौतम गंभीर ने चुनी भारत की सर्वकालिक टेस्ट टीम, कप्तान का नाम जानकर दंग रह जाएंगे

गौतम गंभीर ने भारत की सर्वकालिक टेस्ट टीम का चुनाव किया है। गंभीर ने इस टीम में एमएस धौनी और विराट कोहली को भी चुना है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 03 May 2020 02:57 PM (IST)Updated: Sun, 03 May 2020 04:08 PM (IST)
गौतम गंभीर ने चुनी भारत की सर्वकालिक टेस्ट टीम, कप्तान का नाम जानकर दंग रह जाएंगे
गौतम गंभीर ने चुनी भारत की सर्वकालिक टेस्ट टीम, कप्तान का नाम जानकर दंग रह जाएंगे

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने देश की सर्वकालिक टेस्ट टीम चुनी है। इस टीम में गौतम गंभीर ने उन खिलाड़ियों को चुना है, जिनके साथ वे खेले हैं या फिर उनको खेलते हुए देखा है। गौतम गंभीर ने जो ऑल टाइम टेस्ट इलेवन चुनी है, उस टीम में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और मौजूदा कप्तान विराट कोहली भी हैं, लेकिन गौतम गंभीर की टीम के कप्तान इनमें से कोई नहीं है।

loksabha election banner

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर की इस टेस्ट टीम में वैसे तो नाम हैरान करने वाले नहीं, लेकिन कप्तान को लेकर संशय जरूर है। दरअसल, गौतम गंभीर ने अपनी ऑलटाइम भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान अनिल कुंबले को चुना है, जिनकी कैप्टेंसी स्किल्स की तारीफ वे अक्सर करते आ रहे हैं। संन्यास लेने के बाद जब उनसे उनका पसंदीदा कप्तान पूछा गया था तब भी उन्होंने अनिल कुंबले का नाम लिया था, जबकि कुछ ही दिन पहले भी उन्होंने कुंबले को ही अपना पसंदीदा कप्तान बताया था।

गौतम गंभीर ने कहा था कि अगर अनिल कुंबले ज्यादा दिन तक भारतीय टीम की कप्तानी करने का मौका मिलता तो वे तमाम रिकॉर्ड तोड़ सकते थे। वहीं, अगर भारत के सबसे सफल कप्तानों की बात करें तो उसमें विराट कोहली पहले नंबर पर हैं, जबकि धौनी का नाम आंकड़ों के अनुसार दूसरे नंबर पर है। गंभीर की टीम में ये दोनों ही खिलाड़ी हैं, लेकिन उनके कप्तान अनिल कुंबले हैं, जिन्होंने भारत को सिर्फ 3 टेस्ट मैच जिताए हैं।

पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए अपनी टीम का चुनाव किया है, जिसमें सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर को चुना है। नंबर तीन पर राहुल द्रविड़, नंबर चार पर सचिन तेंदुलकर, नंबर 5 पर विराट कोहली और नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने धौनी को चुना है, जबकि एकमात्र ऑलराउंडर के रूप में कपिल देव उनकी टीम में हैं। वहीं, गेंदबाजी की बात करें तो हरभजन सिंह, अनिल कुंबले, जहीर खान और जवागल श्रीनाथ को टीम में शामिल किया है।

गौतम गंभीर की भारत की सर्वकालिक टेस्ट टीम

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.