Move to Jagran APP

दिल्ली डेयरडेविल्स ने गंभीर को सौंपी टीम की कमान, 7 साल बाद करेंगे दिल्ली की कप्तानी

गंभीर को कप्तान बनने की बधाई देते हुए पोंटिंग ने कहा, गौतम काफी लंबे समय से एक कप्तान की भूमिका में रहे हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 07 Mar 2018 03:45 PM (IST)Updated: Wed, 07 Mar 2018 06:04 PM (IST)
दिल्ली डेयरडेविल्स ने गंभीर को सौंपी टीम की कमान, 7 साल बाद करेंगे दिल्ली की कप्तानी
दिल्ली डेयरडेविल्स ने गंभीर को सौंपी टीम की कमान, 7 साल बाद करेंगे दिल्ली की कप्तानी

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स ने बुधवार को भारत के दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर का नाम अपने कप्तान के रूप में घोषित किया है। गंभीर ने सात साल बाद दिल्ली टीम के कप्तान के तौर पर वापसी की है। इससे पहले, उन्होंने 2010 में दिल्ली की कमान संभाली थी।

loksabha election banner

राजधानी दिल्ली में आयोजित एक समारोह में की गई घोषणा के बाद गंभीर ने कहा कि वह दिल्ली टीम के कोच रिकी पोटिंग के साथ काम करने का इंतजार कर रहे हैं। गंभीर ने कहा, एक बार फिर दिल्ली की कप्तानी संभालना एक बड़े सम्मान की बात है। मेरे लिए यह जिम्मेदारी एक मौका है, जिसके जरिए मैं इस राज्य में क्रिकेट खेल से मुझे जो भी मिला, मैं उसे वापस कर सकूं। मेरा यह मानना है कि वर्तमान में जो भी खिलाड़ी दिल्ली में हैं, उससे हम एक अच्छी टीम बना सकते हैं। 

गंभीर की कप्तानी में 2012 और 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने आइपीएल का खिताब अपने नाम किया था। उन्होंने कहा, इस टीम के खिलाड़ियों में काफी क्षमता है। अब समय आ गया है कि इस क्षमता को नियमित प्रदर्शन में तब्दील किया जाए। रिकी के साथ काम करना बहुत अच्छा होगा। वह अपने आप में एक चैंपियन हैं।

गंभीर को कप्तान बनने की बधाई देते हुए पोंटिंग ने कहा, गौतम काफी लंबे समय से एक कप्तान की भूमिका में रहे हैं। उन्होंने अपने आप को हमेशा एक शीर्ष स्तरीय खिलाड़ी के रूप में साबित किया है। उनका व्यक्तित्व काफी प्रभावशाली है, लेकिन मुझे लगता है कि उनके इस आत्मविश्वास के पीछे छिपी उनकी प्रतिभा से बाकी टीम को भी प्रेरणा मिलेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.