Move to Jagran APP

IPL 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स का ऐसा है शेड्यूल, पहला मुकाबला होगा इस टीम के साथ

IPL 2021 CSK full schedule IPL 2021 के शेड्यूल का एलान हो चुका है और इसकी शुरुआत 9 अप्रैल से होगी। इस बार छह शहरों में आइपीएल के मैचों का आयोजन किया जाएगा जबकि फाइनल मैच 30 मई को खेला जाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 04:42 PM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 07:21 PM (IST)
IPL 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स का ऐसा है शेड्यूल, पहला मुकाबला होगा इस टीम के साथ
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धौनी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Chennia Super Kings full schedule in IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से होगी तो वहीं महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का पहला मुकाबला श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के साथ होगी। सीएसके के लिए आइपीेएल 2020 अच्छा नहीं बीता था और टीम पहली बार प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई थी। इस सीजन में सीएसके अपना पहला मैच 10 अप्रैल को मुंबई में खेलेगी और दिल्ली के खिलाफ अपना दम दिखाएगी। वहीं इस टीम का दूसरा मैच 16 अप्रैल को पंजाब किंग्स के साथ होगा। 

loksabha election banner

चेन्नई की टीम इस लीग का अपना तीसरा मैच 19 अप्रैल को मुंबई में ही राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी जबकि 21 अप्रैल को इस टीम का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। 25 अप्रैल को एम एस धौनी की सेना विराट कोहली की टीम आरसीबी के साथ भिड़ेगी और फिर अगला मैच 28 अप्रैल को सनराइडर्स हैदराबाद के साथ होगा। इसे बाद चेन्नई के मैच 1,5,7,9,12,16,21,23 मई को आयोजित होंगे। 

चेन्नई की टीम ने पिछले सीजन में हुए खराब प्रदर्सन के बाद इस सीजन के लिए कई खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था और फिर उनकी टीम में मोइन अली, चेतेश्वर पुजारा, कृष्णप्पा गौतम, मोइन अली, हरिशंकर रेड्डी, के भगत वर्मा और सी हरि निशांत की एंट्री हुई तो वहीं टीम ने सुरेश रैना को टीम में बनाए रखा। जाहिर है एम एस धौनी पर एक बार फिर से टीम से अच्छा प्रदर्शन करने की जिम्मेदारी होगी और नए खिलाड़ियों के साथ तालमेल बिठाकर टीम को फिर से नई उंचाई तक पहुंचाने की जिम्मेदारी भी होगी। 

आइपीएल 2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम- 

महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), फैफ डु प्लेसी, रितुराज गायकवाड़, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एन जगदीशन, रॉबिन उथप्पा, रविंद्र जडेजा, सैम करन, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, आर साई किशोर, मिचेल सैंटनर, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एनगिडी, जोश हेजलवुड, केएम आसिफ मोईन अली, कृष्णप्पा गौतम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भागत वर्मा, हरी निशांत। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.