Move to Jagran APP

IND vs SL: मैच शुरू होने में होगी देरी, इस बड़ी दिक्कत की वजह से होगा ऐसा

श्रीलंका के खिलाफ त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के मुकाबले में उतरेगी तो उसकी नजर इस मैच को जीतकर पिछली हार का बदला लेने पर होगी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 12 Mar 2018 05:55 PM (IST)Updated: Mon, 12 Mar 2018 06:42 PM (IST)
IND vs SL: मैच शुरू होने में होगी देरी, इस बड़ी दिक्कत की वजह से होगा ऐसा
IND vs SL: मैच शुरू होने में होगी देरी, इस बड़ी दिक्कत की वजह से होगा ऐसा

नई दिल्ली, जेएनएन। अब से कुछ ही देर के बाद भारत और श्रीलंका के बीच त्रिकोणीय सीरीज़ का चौथा मुकाबला खेला जाना है। इस मैच के शुरू होने से पहले फैंस के लिए बुरी खबर आ रही है। खबरों के मुताबिक इस मैच के लिए टॉस में बारिश की वजह से देरी होगी और अगर टॉस देर से होगा तो मैच शुरू होने में भी देरी होगी। आज सुबह से ही मैदान को पूरी तरह से कवर्स से ढका गया था। एक बार फिर से बारिश को देखते हुए मैदान को कवर्स के ढक दिया गया है। 

loksabha election banner

इस वजह से पड़ सकता है मैच में खलल

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो शाम को कोलंबो में तेज़ बारिश हो सकती है और इसकी संभावना 50 फ़ीसदी तक है। अगर ऐसा हुआ तो दर्शकों के लिए एक शानदार मैच का आनंद फीका पड़ सकता है। आपको याद होगा की श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में भी बारिश की वजह से देरी हुई थी। 

चंदीमल की जगह थिसारा परेरा करेंगे कप्तानी

भारत के खिलाफ होने वाले इस मैच में श्रीलंका की कप्तानी दिनेश चंदीमल की जगह थिसारा परेरा करेंगेे।श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंदीमल को धीमी ओवर गति के कारण त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के अगले दो मैचों से निलंबित कर दिया गया। इस निलंबन के बाद वह भारत के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे।

भारतीय टीम की नज़र बदला लेने पर

श्रीलंका के खिलाफ त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के मुकाबले में उतरेगी तो उसकी नजर इस मैच को जीतकर पिछली हार का बदला लेने पर होगी। सीरीज में टीम इंडिया के लिए अच्छी शुरुआत नहीं रही और उसे पहले मुकाबले में श्रीलंका से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन अगले ही मुकाबले में उसने बांग्लादेश को छह विकेट से हराकर वापसी की। ऐसे में सोमवार का मुकाबला भारतीय टीम को पहले मैच की गलतियां भुलाकर अच्छा प्रदर्शन करने का मौका देगा। पहले दौर तक तीनों ही टीमों ने एक-एक मुकाबला हारा है और एक-एक ही जीता है, लेकिन सोमवार की जीत दर्ज करके भारत के पास श्रीलंका की मुश्किलें बढ़ाने का मौका होगा।

टीम इंडिया में हो सकता है ये बदलाव

नियमित कप्तान विराट कोहली के बाद सफेद गेंद से मौजूदा कप्तान रोहित ही सबसे अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका दौरे से उनकी फॉर्म डगमगा गई है। ऐसे में वह अपना खोया हुआ आत्मविश्वास पाने के इरादे से इस मुकाबले में उतरेंगे। वहीं, विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी की अनुपस्थिति में ऋषभ पंत को अभी खुद को साबित करना बाकी है। वह भी तब जब केएल राहुल जैसा बल्लेबाज अंतिम-11 से बाहर है। केएल राहुल को अंतिम-11 में शामिल कर रोहित उन्हें ओपनिंग पर उतारकर खुद को नंबर चार पर उतार सकते हैं, जिससे पंत बाहर हो सकते हैं। 

श्रीलंकाई शेर हुए घायल 

दूसरी ओर पिछले मुकाबले में श्रीलंका को बांग्लादेश से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। बांग्लादेश ने रिकॉर्ड रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट से जीत हासिल की थी। श्रीलंकाई गेंदबाजों का बांग्लादेश के खिलाफ प्रदर्शन बेहद खराब रहा था और उन्हें सोमवार को इस पर काम करने की जरूरत होगी। बल्लेबाजी में कुशाल मेंडिस और कुशाल परेरा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। भारतीय गेंदबाजों को खास तौर पर परेरा से संभलकर रहना होगा, जिन्होंने पिछले दो मैचों में 66 और 74 रन का स्कोर करके दिखाया, जबकि मेंडिस ने पिछले मैच में 57 रन बनाए थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.