नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से टेस्ट मैच खेलना है, लेकिन इससे पहले भारतीय टीम लीसेस्टरशायर के खिलाफ चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेल रही है। इस मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन कप्तान का ये फैसला टीम के हक में नहीं दिखा और टीम इंडिया ने अपने शुरुआत 5 अहम विकेट 81 रन पर गंवा दिए। जिन चार  बल्लेबाजों ने अपने विकेट जल्दी-जल्दी में गंवा दिए उसमें कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ शुभमन गिल, हनुमा विहारी,श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा भी शामिल थे। 

पहली पारी में कप्तान समेत चार टाप के बल्लेबाजों ने किया निराश

लीसेस्टरशायर के खिलाफ टीम इंडिया के चार बेहतरीन बल्लेबाजों ने काफी निराश किया। आइपीएल 2022 में खराब प्रदर्शन करने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहली पारी में 47 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौकों की मदद से 25 रन की पारी खेली, लेकिन रोमन वाकर की गेंद पर वो कैच आउट हो गए। वहीं इस मैच में रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने वाले शुभमन गिल ने भी कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखाया और 28 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 21 रन की पारी खेलकर विल डेविस की गेंद पर रिषभ पंत को अपना कैच थमा बैठे। 

टीम के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हनुमा विहारी ने तो 23 गेंदों का सामना करते हुए तीन रन की पारी खेली और रोमन वाकर का दूसरा शिकार बने। वहीं श्रेयस अय्यर को प्रसिद्ध कृष्णा ने अपनी गेंद पर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट करवा दिया। श्रेयस अय्यर ने 11 गेंदों का सामना किया और अपना खाता तक भी नहीं खोल पाए। रवींद्र जडेजा ने भी 13 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 13 रन बनाए और रोमवाकर की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। 

आपको बता दें कि इस मैच में चार भारतीय खिलाड़ी लीसेस्टरशायर की तरफ से खेल रहे हैं जिसमें चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत, जसप्रीत बुमराह व प्रसिद्ध कृष्णा शामिल हैं। हालांकि यहां सबसे अहम बात ये है कि अगर इसी की का खेल टीम इंडिया के बल्लेबाजों का जारी रहा तो इंग्लैंड के खिलाफ उनके लिए टेस्ट मैच जीतना मुश्किल हो जाएगा। 

Edited By: Sanjay Savern