Move to Jagran APP

प्रैक्टिस मैच की पहली पारी में ढेर हुए रोहित शर्मा समेत कई दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, क्या ऐसे जीत पाएंगे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच

रोहित शर्मा ने पहली पारी में 47 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौकों की मदद से 25 रन की पारी खेली लेकिन रोमन वाकर की गेंद पर वो कैच आउट हो गए। रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने वाले शुभमन गिल ने भी कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 23 Jun 2022 04:55 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jun 2022 06:57 PM (IST)
प्रैक्टिस मैच की पहली पारी में ढेर हुए रोहित शर्मा समेत कई दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, क्या ऐसे जीत पाएंगे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से टेस्ट मैच खेलना है, लेकिन इससे पहले भारतीय टीम लीसेस्टरशायर के खिलाफ चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेल रही है। इस मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन कप्तान का ये फैसला टीम के हक में नहीं दिखा और टीम इंडिया ने अपने शुरुआत 5 अहम विकेट 81 रन पर गंवा दिए। जिन चार  बल्लेबाजों ने अपने विकेट जल्दी-जल्दी में गंवा दिए उसमें कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ शुभमन गिल, हनुमा विहारी,श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा भी शामिल थे। 

loksabha election banner

पहली पारी में कप्तान समेत चार टाप के बल्लेबाजों ने किया निराश

लीसेस्टरशायर के खिलाफ टीम इंडिया के चार बेहतरीन बल्लेबाजों ने काफी निराश किया। आइपीएल 2022 में खराब प्रदर्शन करने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहली पारी में 47 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौकों की मदद से 25 रन की पारी खेली, लेकिन रोमन वाकर की गेंद पर वो कैच आउट हो गए। वहीं इस मैच में रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने वाले शुभमन गिल ने भी कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखाया और 28 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 21 रन की पारी खेलकर विल डेविस की गेंद पर रिषभ पंत को अपना कैच थमा बैठे। 

टीम के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हनुमा विहारी ने तो 23 गेंदों का सामना करते हुए तीन रन की पारी खेली और रोमन वाकर का दूसरा शिकार बने। वहीं श्रेयस अय्यर को प्रसिद्ध कृष्णा ने अपनी गेंद पर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट करवा दिया। श्रेयस अय्यर ने 11 गेंदों का सामना किया और अपना खाता तक भी नहीं खोल पाए। रवींद्र जडेजा ने भी 13 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 13 रन बनाए और रोमवाकर की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। 

आपको बता दें कि इस मैच में चार भारतीय खिलाड़ी लीसेस्टरशायर की तरफ से खेल रहे हैं जिसमें चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत, जसप्रीत बुमराह व प्रसिद्ध कृष्णा शामिल हैं। हालांकि यहां सबसे अहम बात ये है कि अगर इसी की का खेल टीम इंडिया के बल्लेबाजों का जारी रहा तो इंग्लैंड के खिलाफ उनके लिए टेस्ट मैच जीतना मुश्किल हो जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.