नई दिल्ली, आइएएनएस। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड देश के संस्थापक मुजीबर रहमान की सौवीं वर्षगांठ पर एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच दो टी 20 मैचों की सीरीज का आयोजन करने जा रहा है। ढ़ाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में 18 और 21 मार्च को ये दोनों मैच खेले जाएंगे। इस मैच के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एशिया में क्रिकेट खेलने वाली हर देश के बोर्ड से अपने-अपने खिलाड़ियों को भेजने का आग्रह किया था। बाग्लादेश ने बीसीसीआइ से भी खिलाड़ी भेजने का अनुरोध किया था और इसके जवाब में बीसीसीआइ ने कहा था कि वो कुछ खिलाड़ियों को इसके लिए भेजेंगे। हालांकि वो कौन-कौन खिलाड़ी होंगे इसका फैसला बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली को करना था।  

अब बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एशिया एकादश के लिए भारतीय खिलाड़ियों के नाम बीसीबी को भेज दिए हैं। गांगुली ने चार खिलाड़ियों का इसके लिए चयन किया है जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव हैं। सूत्रों की मानें तो सौरव गांगुली ने खिलाड़ियों की उपलब्धता को देखते हुए ही बीसीबी को ये नाम भेजे हैं। विराट, धवन, शमी व कुलदीप अब एशिया एकादश इलेवन का प्रतिनिधित्व करेंगे। ये नाम कुछ दिन पहले भेजे गए हैं जिससे की बांग्लादेश को एशिया एकादश की टीम तैयार करने में मदद मिल सके। 

शुरुआत में इस बात पर शक था कि क्या एशिया इलेवन में पाकिस्तान के खिलाड़ी भी खेलेंगे या नहीं। तो इसके लिए बीसीसीआइ के सहायक सचिव जयेश जॉर्ज ने ये साफ कर दिया है कि इसके लिए पाकिस्तान बोर्ड को न्योता नहीं दिया गया है। जयेश ने कहा कि हमें पता चला है कि एशिया इलेवन में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कोई भी खिलाड़ी नहीं खेलेगा। वहीं इसे लेकर पीसीबी की तरफ से कहा गया था कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने इस मैच से खुद को दूर रखा है क्योंकि वो पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने में व्यस्त रहेंगे। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस