Move to Jagran APP

श्रीलंका क्रिकेट में भूचाल, टीम को विश्व चैंपियन बनाने वाले इन स्टार्स पर लगा फिक्सिंग का आरोप

थिलंगा ने श्रीलंका के दो सबसे महान खिलाड़ी अर्जुन राणातुंगा और अरविंद डी सिल्वा पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाते हुए श्रीलंका में भूचाल ला दिया।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Mon, 30 Jul 2018 11:51 AM (IST)Updated: Mon, 30 Jul 2018 12:31 PM (IST)
श्रीलंका क्रिकेट में भूचाल, टीम को विश्व चैंपियन बनाने वाले इन स्टार्स पर लगा फिक्सिंग का आरोप
श्रीलंका क्रिकेट में भूचाल, टीम को विश्व चैंपियन बनाने वाले इन स्टार्स पर लगा फिक्सिंग का आरोप

नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका क्रिकेट में इस वक्त कुछ सही नहीं चल रहा है। लगातार बढ़ते विवाद की वजह से ना केवल श्रीलंका की इमेज खराब हो रही बल्कि उनकी टीम पर भी इसका असर दिख रहा है। अब ताजा विवाद खड़ा कर दिया है श्रीलंका बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष थिलंगा सुमतिपाला ने। थिलंगा ने श्रीलंका के दो सबसे महान खिलाड़ी अर्जुन राणातुंगा और अरविंद डी सिल्वा पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाते हुए श्रीलंका में भूचाल ला दिया।

prime article banner

थिलंगा ने तो इतना तक कह दिया कि ये दोनों खिलाड़ी श्रीलंका क्रिकेट इतिहास के पहले खिलाड़ी है जिनका नाम फिक्सिंग में आया था। अर्जुन और अरविंद पर किसी गु्प्ता से 15000 हजार डॉलर लेने का आरोप लगा था। थिलंगा लगातार अर्जुन राणातुंगा पर संगीन इल्जाम लगा रहे हैं।

इससे पहले उन्होंने इस महान बल्लेबाज पर आरोप लगाया था कि इनके परिवार का सबंध बुकियों से है। थिलंगा ने ये भी माना कि उस वक्त इन दोनों पर कोई एक्शन नहीं लिया गया था। 

श्रीलंका को 1996 में अपनी कप्तानी में वर्ल्डकप जिताने वाले अर्जुन राणातुंगा ने अपने क्रिकेट करियर में 93 टेस्ट मैं 35.7 की औसत से 5105 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 38 अर्धशतक लगाए, वहीं वनडे करियर की बात करें तो 269 मैचों में उन्होंने 35.87 की औसत से 7456 रन बनाए हैं। वनडे क्रिकेट में उनके नाम 4 शतक और 49 अर्धशतक लगाए थे। अर्जुन ना गेंदबाजी में भी कई बार अपनी टीम को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। टेस्ट में उनके नाम 16 और वनडे में 79 विकेट दर्ज है।

वहीं अरविंद डी सिल्वा ने भी 93 ही टेस्ट खेले, जिसमे उन्होंने करीब 43 की औसत से 6361 रन बनाए हैं। डी सिल्वा ने अपने टेस्ट करियर में 20 शतक और 22 अर्धशतक लगाए हैं, वनडे क्रिकेट में भी इस बल्लेबाज ने खूब रन बनाए हैं। 308 वनडे मैचों में उनके नाम 9284 रन दर्ज है। इस दौरान उन्होंने 11 शतक और 64 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं वनडे में उन्होंने 109 और टेस्ट में 29 विकेट झटके थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.