Move to Jagran APP

आइसीए ने प्रज्ञान ओझा को IPL गवर्निंग काउंसिल के लिए किया नॉमिनेट

Former spinner Pragyan Ojha भारतीय क्रिकेटर संघ (आइसीए) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) की सालाना वार्षिक आम सभा (एजीएम) से एक दिन पहले बुधवार को पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा को आइपीएल संचालन परिषद के लिए अपना प्रतिनिधि चुना।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 24 Dec 2020 12:24 AM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 12:24 AM (IST)
आइसीए ने प्रज्ञान ओझा को IPL गवर्निंग काउंसिल के लिए किया नॉमिनेट
पूर्व भारतीय स्पिनर गेंदबाज प्रज्ञान ओझा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा को एक नई जिम्मेदारी मिल सकती है। इसी साल फरवरी में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले प्रज्ञान को दुनिया की सबसे पॉपुलर भारतीय टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग के गवर्निंग काउंसिल के लिए नामांकित किया है।

loksabha election banner

भारतीय क्रिकेटर संघ (आइसीए) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) की सालाना वार्षिक आम सभा (एजीएम) से एक दिन पहले बुधवार को पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा को आइपीएल संचालन परिषद के लिए अपना प्रतिनिधि चुना। इससे पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरिंदर खन्ना संघ का प्रतिनिधित्व कर रहे थे।

भड़के सुनील गावस्कर, कहा- कोहली को मिली छुट्टी, ये भारतीय गेंदबाज अब तक नहीं देख पाया अपनी पहली बच्ची का चेहरा

बीसीसीआइ के संविधान के अनुसार, आइसीए को प्रत्येक वर्ष आइपीएल संचालन परिषद (जीसी) में अपने एक सदस्य को भेजना जरूरी होता है। आइसीए के अध्यक्ष अशोक मल्होत्रा ने कहा, 'ओझा को परिषद के लिए नामांकित किया है। सुरिंदर ने बहुत अच्छा काम किया और हम प्रत्येक को मौका देना चाहेंगे।' बायें हाथ के स्पिनर ओझा ने इस साल फरवरी में अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लिया था।

प्रज्ञान ने 13 साल लंबे अपने करियर को 21 फरवरी 2020 को खत्म करने का फैसला लिया। इंटरनेशनल क्रिकेट के संन्यास की घोषणा करने वाले इस स्पिनर ने भारत की तरफ से कुल 24 टेस्ट, 18 वनडे और 4 टी20 मुकाबले खेले। नवंबर 2009 में श्रीलंका के खिलाफ कानपुर में इस गेंदबाज ने अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। 2013 के बाद से प्रज्ञान ने कोई टेस्ट मैच नहीं खेला था। टेस्ट में प्रज्ञान के नाम 113, वनडे क्रिकेट में 21 जबकि टी20 में 10 विकेट हैं।

Ind vs Aus:ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने कहा- मुझे पता है भारतीय बल्लेबाज आक्रमण करेंगे और जोरदार वापसी करेंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.