Move to Jagran APP

India T20 World Cup Squad: पूर्व चयनकर्ता ने उमरान सहित बताए चार खिलाड़ियों के नाम, बोले- मिलनी चाहिए थी जगह

वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया के 15 सदस्यीय स्क्वॉड पर पूर्व चयनकर्ता ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और बताया है कि टीम इन चार खिलाड़ियों को शामिल कर सकती थी। रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप से इंजरी के कारण बाहर हो गए हैं।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Fri, 30 Sep 2022 11:09 AM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 11:09 AM (IST)
India T20 World Cup Squad: पूर्व चयनकर्ता ने उमरान सहित बताए चार खिलाड़ियों के नाम, बोले- मिलनी चाहिए थी जगह
वर्ल्ड कप स्क्वॉड पर दिलीप वेंगसरक की राय (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइनडेस्क। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर टीम इंडिया की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। लेकिन पहले रवींद्र जडेजा और अब जसप्रीत बुमराह की इंजरी ने टीम का संतुलन पूरी तरह से बिगाड़ के रख दिया है। अब टीम अपने सबसे अनुभवी गेंदबाज और ऑलराउंडर के बिना ही 15 साल के टी20 वर्ल्ड कप ट्राफी के सूखे को दूर करने का प्रयास करेगी। लेकिन पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर का मानना है कि कुछ और खिलाड़ी हैं जिन्हें टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में होना चाहिए था।

loksabha election banner

"कोई ऑउट ऑफ बॉक्स थिंकिंग नहीं है। मैं स्पीड के कारण उमरान मलिक को पिक करूंगा। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो 150 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंद करते हैं। उन्हें अभी टीम में शामिल करना चाहिए न कि तब जब उनकी रफ्तार 130 किमी/घंटा हो जाए। श्रेयस अय्यर भी अच्छे फॉर्म में हैं और उन्हें मौका नहीं मिला है। मोहम्मद शमी और शुभमन गिल इन दोनों को भी इस स्क्वॉड में होना चाहिए।"

आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर फिलहाल साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में शामिल हैं। उन्हें दीपक हुड्डा के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है जबकि मोहम्मद शमी की रिपोर्ट कोविड निगेटिव आ गई है जिसके बाद उम्मीद है कि वह टीम में वापसी करें।

शुभमन गिल की बात करें तो वह फिलहाल काउंटी क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित कर रहे हैं। उमरान मलिक को लेकर वेंगसरकर ने कहा कि उन्हें एशिया कप में भी मौका मिलना चाहिए। उनका मानना है कि "दुबई में जहां विकेट में घास नहीं होता और विकेट एक दम फ्लैट होता है वहां आपको तेज गेंदबाज की जरुरत पड़ती है जो बल्लेबाजों को छका सके।"

इससे पहले भी वेंगसरकर ने टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड को लेकर सवाल खड़े किए थे जिस पर महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि टीम सेलेक्शन हो जाने के बाद इस पर सवाल खड़ा करने के वजाए इसका समर्थन किया जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.