नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) ने शुक्रवार को 17 सितंबर से शुरू हो रहे लीग के दूसरे सीजन में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के खेलने की पुष्टि कर दी। बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले गौतम गंभीर को उनकी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता था और इसकी वजह से ही भारत के लिए क्रिकेट के हर प्रारूप में उनकी मांग थी। 

गौतम गंभीर ने एलएलसी के दूसरे लीग में अपनी हिस्सेदारी को लेकर कहा कि मुझे ये बताते हुए खुशी हो रही है कि मैं लीजेंड्स क्रिकेट लीग के दूसरे सीजन में खेलने जा रहा हूं जिसकी शुरुआत 17 सितंबर से होगी। मैं एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर उतरने जा रहा हूं और इसे लेकर काफी उत्साहित हूं। एक बार फिर से वर्ल्ड क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खेलना मेरे लिए सम्मान और सौभाग्य की बात होगी। 

गौतम गंभीर ने साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल और फिर साल 2011 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में जो पारी भारतीय टीम के लिए खेली थी उसके लिए उन्हें याद किया जाता है। खास तौर पर साल 2011 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में जो उन्होंने 97 रन की पारी खेली थी वो कमाल की थी। गंभीर ने भारत के लिए 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले थे। टेस्ट क्रिकेट में गंभीर ने 4,154 रन बनाए थे जबकि वनडे और टी20 क्रिकेट में उन्होंने कुल 6,170 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने आइपीएल 2012 और 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स को चैंपियन भी बनाया था। 

आपको बता दें कि पिछले सप्ताह एलएलसी ने अपने साथ कई प्रतिष्ठित खिलाड़ी जैसे की क्रिस गेल, हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग, शेन वाटसन, ब्रेट ली, मो. कैफ, इरफान पठान, मुथैया मुरलीधरन व जैक कैलिस जैसे खिलाड़ियों को जोड़ा था। लीजेंड्स लीग क्रिकेट का आगामी सीजन छह भारतीय शहरों जैसे कि कोलकाता, नई दिल्ली, कटक, लखनऊ, जोधपुर और राजकोट में खेला जाने वाला है। लीग ने यह भी घोषणा की थी कि इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जाइंट्स के बीच एक विशेष मैच का आयोजन 16 सितंबर को ईडन गार्डन में किया जाएगा। 

Edited By: Sanjay Savern