नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया को अपना पहला ही लीग मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। इस मैच पर पूरी दुनिया की नजर है और जाहिर है भारत इस मैच की जीतकर आइसीसी के इवेंट की शुरुआत शानदार तरीके से जरूर करना चाहेगा। पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन भी बेहद सावधानी के साथ करना होगा क्योंकि एक जरा सी भी चूक भारी पड़ सकती है। इस अहम मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होनी चाहिए इसके बारे में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने बताया। 

अजीत अगरकर ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी फेवरेट भारतीय प्लेइंग इलेवन का चयन किया और इस टीम में बेहतरीन फार्म में चल रहे ईशान किशन तो वहीं टीम इंडिया के सबसे दमदार आलराउंडर हार्दिक पांड्या का चयन भी नहीं किया। उन्होंने अपनी टीम में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और सीनियर स्पिनर आर अश्विन को भी जगह नहीं दी। अगरकर ने अपनी टीम में बतौर ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा वो केएल राहुल का चयन किया जो कमाल की फार्म में चल रहे हैं। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने कप्तान विराट कोहली को रखा तो वहीं चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव उनकी टीम में हैं जो हाल-फिलहाल ज्यादा अच्छी फार्म में नहीं दिख रहे हैं। 

अजीत अगरकर ने अपनी टीम में पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी के लिए रिषभ पंत को रखा जो टीम के विकेटकीपर भी हैं। वहीं इसके बाद उन्होंने टीम में स्पिन आलराउंडर रवींद्र जडेजा को शामिल किया तो वहीं इसके बाद उन्होंने शार्दुल ठाकुर को टीम में जगह दी जो तेज गेंदबाज आलराउंडर हैं और अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। उन्होंने इस टीम में वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहुल को बतौर शुद्ध स्पिनर शामिल किया तो वहीं तेज गेंदबाज के तौर पर मो. शमी और जसप्रीत बुमराह का चयन किया। 

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की अजीत अगरकर की चुनी प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी।

Edited By: Sanjay Savern