राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या भारत में लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को पूर्व भारतीय क्रिकेटर एवं खेल राज्यमंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला की पत्नी के कोरोना से संक्रमित होने की खबर आई। जानकारी के मुताबिक लक्ष्मी की पत्नी स्मिता सांन्याल शुक्ला कोरोना से संक्रमित हो गई हैं।

कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या पिछले कुछ दिनों में ज्यादा ही बढ़ी है। कोलकाता में भी इसकी संख्या में बढोतरी हुई है और सरकार इस पर रोक लगाने के हर उपाय कर रही है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोलकाता के मौजूदा खेल राज्यमंत्री लक्ष्मी की पत्नी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं।

कोरोना की रिपोर्ट को पॉजिटिव आने के बाद से घर में ही उनका इलाज चल रहा है। लक्ष्मी रतन शुक्ला व परिवार के अन्य सदस्य भी होम क्वारंटाइन में चले गए हैं। स्मिता स्वास्थ्य विभाग में उप सचिव के पद पर हैं। पिछले कुछ दिनों से उन्हें बुखार था। कोरोना की जांच कराने पर उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद घर में ही उनका इलाज शुरू किया गया है। लक्ष्मी रतन शुक्ला ने बताया कि वे, उनके पिता और दोनों बच्चे भी होम क्वारंटाइन में चले गए हैं।गौरतलब है कि इससे पहले बंगाल के पूर्व क्रिकेटर एवं वर्तमान में बंगाल क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव स्नेहाशीष गांगुली की पत्नी भी कोरोना संक्रमित हो गई थीं।

कोरोना की जंग में तीन महीने की सैलरी का दान 

लक्ष्मी ने कोरोना के जंग के लिए अपने तीन महीने की सैलरी दान में देने का फैसला लिया था। मार्च में कोरोना संक्रमण से जब पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया था तभी उन्होंने यह घोषणा की थी। लक्ष्मी रत्न शुक्ला ने कहा था, "यह समय की जरूरत है कि हम सभी अपनी क्षमताओं के हिसाब से सर्वश्रेष्ठ योगदान दें। मैंने एमएलए पद की तीन महीने की सैलरी को चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में दे दिया है। मुझे बीसीसीआइ से पेंशन मिलती है। तीन महीने की पेंशन को भी मैंने डोनेट करने का फैसला किया है।" इनके अलावा भी कई खिलाड़ियों ने अपनी सैलरी सरकारों को दान की है। 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस