Move to Jagran APP

इस नियम की वजह से सेमीफाइनल में पहुंच गई 2 टीमें, दिग्गजों ने BCCI से किया ये सवाल

भारत में इस समय घरेलू स्तर पर विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है। इस टूर्नामेंट के दो क्वार्टर फाइनल मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ गए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 09:33 AM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 09:33 AM (IST)
इस नियम की वजह से सेमीफाइनल में पहुंच गई 2 टीमें, दिग्गजों ने BCCI से किया ये सवाल
इस नियम की वजह से सेमीफाइनल में पहुंच गई 2 टीमें, दिग्गजों ने BCCI से किया ये सवाल

चंडीगढ़, आइएएनएस भारत में इस समय घरेलू स्तर पर वनडे टूर्नामेंट यानी विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है। इस टूर्नामेंट में सोमवार को दो क्वार्टर फाइनल मुकाबले हुए जो बारिश के कारण पूरे नहीं हो सके। ऐसे में ज्यादा अंकों के आधार पर 2 टीमों को सीधे सेमीफाइनल का टिकट मिल गया, जबकि टीमें देखती रह गईं। ऐसे में पूर्व क्रिकेटरों ने बीसीसीआइ ने विजय हजारे ट्रॉफी के नॉकआउट गेम्स के लिए अतिरिक्त दिन यानी रिजर्व डे रखने की मांग की है। 

loksabha election banner

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ से विजय हजारे ट्रॉफी में अतिरिक्त दिन नहीं होने पर सवाल किया है। अतिरिक्त दिन नहीं होने के कारण पंजाब की टीम सेमीफाइनल में नहीं जा सकी। दरअसल, क्वार्टर फाइनल में तमिलनाडु द्वारा रखे गए 175 रनों के जवाब में पंजाब ने 13 ओवरों में दो विकेट खोकर 52 रन बना लिए थे, लेकिन तभी बारिश आ गई और मैच रद कर दिया गया।

युवी, भज्जी और मनदीप ने किए ये ट्वीट

लीग चरण में ज्यादा मैच जीतने के कारण तमिलनाडु को सेमीफाइनल में जगह मिली। युवराज ने ट्वीट में लिखा, "पंजाब के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु के खिलाफ एक और दुर्भाग्यपूर्ण परिणाम। एक बार फिर मैच खराब मौसम के कारण रद हो गया और अंकों के आधार पर हम सेमीफाइनल में नहीं जा सकते। क्यों हमारे पास अतिरिक्त दिन नहीं है। या फिर यह वो घरेलू टूर्नामेंट है जो बीसीसीआइ के लिए मायने नहीं रखता।"

पंजाब के क्रिकेटर मनदीप सिंह ने भी ट्वीटर पर इस बात पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने लिखा था, 'अब हम बारिश के कारण टूर्नामेंट से बाहर हैं वो भी बिना क्वार्टर फाइनल खेले। यह बेहद निराशाजनक है।' मनदीप को हरभजन का साथ मिला। हरभजन ने उनके ट्वीट के जवाब में लिखा, "खराब नियम, इन टूर्नामेंट में अतिरिक्त दिन नहीं है। बीसीसीआइ को इसे देखना चाहिए और इसे बदलना चाहिए।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.