Move to Jagran APP

MS Dhoni का बकाया पूर्व क्रिकेटरों ने चंदा कर चुकता किया, 1800 रुपये थे बाकी

जेएससीए के आय-व्यय ब्यौरा के अनुसार MS Dhoni दस हजार रुपये की सदस्यता राशि जमा की थी। उसी के एवज में जीएसटी के मद में बकाया दिखाया गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 05 Sep 2020 08:41 PM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2020 08:42 PM (IST)
MS Dhoni का बकाया पूर्व क्रिकेटरों ने चंदा कर चुकता किया, 1800 रुपये थे बाकी
MS Dhoni का बकाया पूर्व क्रिकेटरों ने चंदा कर चुकता किया, 1800 रुपये थे बाकी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। वैसे तो झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) व विवादों का वर्षों पुराना नाता रहा है। लेकिन इस बार क्रिकेट का कोहिनूर MS Dhoni से जुड़ा विवाद जेएससीए के लिए गले की हड्डी बनती जा रही है। 30 अगस्त को संघ की वार्षिक आम बैठक में साल भर का लेखा प्रस्तुत किया गया, जिसमें 800 करोड़ रुपये की सालाना कमाई करने वाले महेंद्र सिंह धौनी के नाम पर 1800 रुपये बकाया दिखाया गया था। जेएससीए के आय-व्यय ब्यौरा के अनुसार उन्होंने दस हजार रुपये की सदस्यता राशि जमा की थी। उसी के एवज में जीएसटी (गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स) के मद में बकाया दिखाया गया है।

loksabha election banner

विवाद के बारे में पता चलते ही पूर्व क्रिकेटर समूह हरकत में आया और संयोजक शेषनाथ पाठक शनिवार को 1800 रुपये का चेक लेकर कीनन स्टेडियम स्थित झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यालय में पहुंच गए। शेषनाथ पाठक ने बताया कि यह रकम पूर्व क्रिकेटरों व दोस्तों से चंदा कर जुटाई है। पहले तो कार्यालय में उपस्थित कर्मचारी ने चेक लेने में आनाकानी की। फिर कहा, एक पत्र लिखकर इसके साथ संलग्न करें। क्रिकेटरों ने पत्र के साथ चेक जेएससीए कार्यालय में जमा करा दिया।

शेषनाथ पाठक ने बताया कि कीनन स्टेडियम, जहां राज्य संघ का मुख्यालय है, वह महेंद्र सिंह धौनी का कर्मभूमि रहा है। उन्होंने यहीं से खेलकर अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरी। वह हम सभी क्रिकेटरों के प्रेरणा है। विश्व के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में शुमार महेंद्र सिंह धौनी का इस तरह का अपमान करना सरासर गलत है। करोड़ों की कमाई करने वाला झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन क्या अपने खिलाड़ी का बकाया भी माफ नहीं कर सकता है। इस घटना ने धौनी को नहीं, बल्कि जेएससीए को शर्मसार किया है। सौभाग्य से राज्य संघ के अध्यक्ष डॉ. नफीस अख्तर जमशेदपुर के ही रहने वाले हैं। ऐसे में उन्हें भी हमारे इस पुनीत कार्य में सहयोग करना चाहिए। इस मौके पर आनंद राव, सुप्रियो बोस, अंकित कुमार, अमित कुमार, विकास सहित अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.