Move to Jagran APP

भुवनेश्वर कुमार के बचाव में उतरे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर, कहा- अभी भी आखिरी ओवरों में कर सकते हैं शानदार गेंदबाजी

आस्ट्रेलिया के खिलाफ भुवनेश्वर ने 19वां ओवर फेंका जिसमें उन्होंने 16 रन दिए। यह ओवर टीम की हार की एक बड़ी वजह बन गई। इस मैच भारत की तरफ से सबसे महंगे गेंदबाज रहे भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं।

By Piyush KumarEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2022 09:04 PM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 09:04 PM (IST)
भुवनेश्वर कुमार के बचाव में उतरे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर, कहा- अभी भी आखिरी ओवरों में कर सकते हैं शानदार गेंदबाजी
भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच जारी तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला मेहमान टीम के नाम रहा। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से जीत लिया। बता दें कि इस मैच में भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 52 रन दिए। इस मैच के बाद कई पूर्व क्रिकेटर्स, भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी से काफी नाराज दिखे।

loksabha election banner

आस्ट्रेलिया के खिलाफ भुवनेश्वर ने 19वां ओवर फेंका और उसमें मैथ्यू वेड ने लगातार तीन चौके सहित 16 रन बना लिए। यह ओवर टीम की हार की एक बड़ी वजह बन गई। इस मैच भारत की तरफ से सबसे महंगे गेंदबाज रहे भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं। वहीं, दूसरी ओर भुवी के बचाव में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन खड़े हो गए हैं।

डेथ ओवर्स में भी गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं भुवनेश्वर कुमार: हेडन

जब मैथ्यू हेडन से पूछा गया कि क्या अभी भी भुवनेश्वर कुमार आखिरी ओवरों में गेंदबाजी करने की काबिलियत रखते हैं? इस सवाल का जवाब देते हुए हेडन ने कहा,'अभी भी भुवी डेथ ओवर्स (आखिरी ओवर) में गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं। हेडन ने कहा कि भुवी का अहम रोल शुरुआती ओवरों में नई गेंद से विकेट निकालने की है। लेकिन वो आखिरी ओवरों में भी शानदार गेंदबाजी कर सकते हैं। हेडन ने आगे कहा कि वह अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करने वाले अच्छे गेंदबाज हैं। उन्होंने कहा कि अगर कप्तान उनसे कहे कि आप आखिरी के ओवरों में गेंदाबाजी करें तो वह अंतिम ओवरों में भी गेंदबाजी कर सकते हैं।

बताते चलें कि भारतीय गेंदबाज आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में 208 रनों का बचाव नहीं कर पाए। टीम के मुख्य गेंदबाज भुवनेश्वर ने चार ओवर में 52 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। वहीं, हर्षल पटेल ने चार ओवर में 49 रन दिए। वहीं यजुवेंद्र चहल ने 3.2 ओवरों में 42 रन लुटाए। गौरतलब है कि अक्षर पटेल ने सिर्फ 17 रन देकर तीन विकेट लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.